Home Blog भारत ही बनेगा U19 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल का चैंपियन! ऑस्ट्रेलिया को...

भारत ही बनेगा U19 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल का चैंपियन! ऑस्ट्रेलिया को तबाह कर देंगे टीम इंडिया के ये 5 सूरमा

0

India will become the champion of U19 ODI World Cup final! These 5 warriors of Team India will destroy Australia

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप की फाइनल भिड़ंत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रही है। दोनों ही टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से खूब प्रभावित किया है। अंडर-19 विश्व कप में भारत सबसे अधिक बार चैंपियन बनने वाली टीम हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बात करें टीम इंडिया के रिकॉर्ड की तो वह शत प्रतिशत रहा है। दोनों टीमों के बीच तीसरी बार अंडर-19 विश्व कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। इससे पहले 2012 और 2018 में दोनों टीमें खिताबी भिड़ंत के लिए मैदान पर उतरी थी और दोनों ही बार भारत चैंपियन बना था। ऐसे में अब बारी है कि कंगारू टीम के खिलाफ भारत खिताबी जीत की हैट्रिक लगाए। इस तरह आइए जानते हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तबाही मचा देंगे।यह लगातार पांचवा मौका है जब भारतीय युवाओं ने अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बनायी है। रविवार को अंडर 19 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा। खिताबी मुकाबले में भारत की उम्मीदें कप्तान उदय सहारन और सचिन धस की जोड़ी के अलावा हरफनमौला मुशीर खान और स्पिनर सौम्य पांडे पर टिकी होंगी वहीं नमन तिवारी, राज लिंबानी, आदर्श सिंह और अर्शीन कुलकर्णी समेत अन्य खिलाड़ी भी जीत के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये तैयार होंगे। India vs Australia

 

1- मुशीर खान

भारतीय बल्लेबाजी के स्तंभ मुशीर खान बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल कर सकते हैं. मुशीर टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. मुशीर ने 6 मैचों में 67.60 की औसत और 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं. वक्त पड़ने पर वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं और विकेट भी चटकाते हैं.

2- उदय सहारन

भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन को हर हाल में फाइनल मुकाबले में बल्ले से कमाल दिखाना होगा. उदय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वह 6 मैचों में करीब 65 की औसत से 389 रन बना चुके हैं.

3- सचिन धास

सेमीफाइनल में भारत की जीत के हीरो रहे सचिन धास का बल्ला अगर फाइनल में भी चल गया तो फिर कंगारुओं की खैर नहीं. सचिन ने टूर्नामेंट में अब तक 6 मैचों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं. वह टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

4- सौम्य पांडे

तीन स्टार बल्लेबाजों के बाद सौम्य पांडे गेंदबाजी से कंगारुओं की लंका लगा सकते हैं. भारतीय टीम के इस स्पिनर को भारत का अगला रवींद्र जडेजा भी कहा जाता है. 6 मैचों में सौम्य पांडे 17 विकेट चटका चुके हैं.

5- नमन तिवारी

लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज नमन तिवारी भी फाइनल में भारत की जीत के हीरो बन सकते हैं. नमन ने टूर्नामेंट के पांच मैचों में 10 विकेट झटके हैं. ऐसे में फाइनल में भी नमन कंगारुओं के लिए काल बन सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here