Home छत्तीसगढ़ सहायक उप निरीक्षक (एम) मनीष चौबे ने मोटरसाइकिल एक्सीडेंट में गंभीर रूप...

सहायक उप निरीक्षक (एम) मनीष चौबे ने मोटरसाइकिल एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल 02 व्यक्तियों की मदद करते हुए, अपने निजी वाहन से दोनों घायलों को पहुंचाया अस्पताल

0

 

सौरभ बरवाड़@भाटापारा- दिनांक 01.03.2024 को प्रातः पुलिस कार्यालय बलौदाबाजार में स्टेनो के पद पर कार्यरत सहायक उप निरीक्षक (एम) मनीष चौबे अपने गृह निवास भाटापारा से ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए अपने निजी वाहन कार के माध्यम से बलौदाबाजार आ रहे थे, कि *इसी बीच भाटापारा से थोड़ा आगे बलौदाबाजार-भाटापारा सडक मार्ग में राजाढार बायपास मार्ग के पास दो मोटरसाइकिल का एक्सीडेंट हो गया था। इस एक्सीडेंट में मोटरसाइकिल में सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए* थे। यह दृश्य देख तत्काल मनीष चौबे घायलों की मदद करने उनके पास पहुंचे। उनसे सामान्य बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना। इस बीच उन्होंने देखा कि दोनों घायलों के सिर अन्य हिस्सों से भारी मात्रा में खून बह रहा है, इस स्थिति में दोनों घायलों को तत्काल समुचित प्राथमिक उपचार की आवश्यकता थी। थोड़ा सा भी विलंब दोनों घायलों के लिए घातक सिद्ध हो सकता था। साथ ही घटनास्थल में एंबुलेंस आने में भी विलंब होता। *ऐसी स्थिति में मनीष चौबे ने तत्काल घटनास्थल पर मौजूद अन्य लोगों की सहायता से दोनों घायल व्यक्तियों को अपनी कार से भाटापारा अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों घायलों का उपचार जारी है।* वर्तमान में अभी दोनों घायलों की स्थिति सामान्य है। डॉक्टर का कहना था, यदि समय पर दोनों घायलों को हॉस्पिटल ना पहुंचाया जाता, तो स्थिति और बिगड़ सकती थी।

RO NO - 12784/135  

जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस की आप सभी से अपील किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना की स्थिति में घायलों की मदद करने के लिए तुरंत आगे आए। इस परोपकारी कार्य से आप किसी का जीवन बचाने के साथ-साथ उस आहत व्यक्ति के परिवार की भी मदद कर रहे हैं, इसलिए किसी भी प्रकार की दुर्घटना की स्थिति में मानवता का परिचय देते हुए घायलों की मदद करें, यथासंभव उन्हें तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाएं एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सदैव सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here