Home Blog राशन, पेंशन, चिकित्सा सहित विभिन्न मांगों से संबंधित आवेदन लेकर पहुंचे थे...

राशन, पेंशन, चिकित्सा सहित विभिन्न मांगों से संबंधित आवेदन लेकर पहुंचे थे आवेदक

0

Applicants had arrived with applications related to various demands including ration, pension, medical etc.

जनदर्शन के माध्यम से सीईओ श्री यादव ने सुनी लोगों की समस्याएं

RO NO - 12784/135  

रायगढ़, 5 मार्च 2024/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में आज सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव ने जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की मांगे एवं समस्याएं सुनी। मौके पर अपर कलेक्टर श्री राजीव कुमार पाण्डेय भी उपस्थित रहे। सीईओ श्री यादव ने प्राप्त सभी आवेदनों पर संंबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। आज जनदर्शन में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में महिलाएं प्रधानमंत्री आवास योजना की मांग को लेकर पहुंची थी। सीईओ श्री यादव ने शासन के नियमानुसार पात्र आवेदकों को लाभ दिलाए जाने की बात कही।

जनदर्शन में आज ग्राम-औरदा डीपापारा के मोहल्लेवासी बोर खनन एवं पंप स्थापना की स्वीकृति के संबंध में आवेदन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि यहां मोहल्ले में विगत कुछ वर्षो से पानी की बहुत समस्या हो रही है, घरों में नल तो लगे है लेकिन उसमें पानी की सही सप्लाई नहीं हो पा रही है। आगामी ग्रीष्म ऋतु आने वाली है, जिसको लेकर यहां लोग काफी चितिंत है। अगर यहां बोर खनन एवं पंप स्थापना हो जाती तो पानी की समस्या से निजात मिल जाती। सीईओ श्री यादव ने जनपद सीईओ पुसौर को आवेदन पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम-कांटाहरदी के ग्रामीण नाली निर्माण की मांग को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि कांटाहरदी से अमलीपाली मुख्य मार्ग तक डामरीकरण को पूर्ण किया गया है। लेकिन रोड किनारे के नाली निर्माण को अधूरा छोड़ दिया गया है। जिससे आने वाले बरसात के समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। सीईओ श्री यादव ने ईई पीडब्ल्यूडी को शीघ्र ही नाली निर्माण कराये जाने के निर्देश दिए। लामीदरहा के ग्रामीण आंगनबाड़ी भवन निर्माण कराये जाने के संबंध में आवेदन लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि लामीदरहा से 3 किलो मीटर की दूरी पर आंगनबाड़ी भवन है, जिससे यहां के बच्चों को वहां तक लाने ले जाने में दिक्कत हो रही है।

ग्राम पाली पोस्ट गेरवानी के श्री हराराम सिदार दिव्यांग पेंशन दिलाये जाने के संबंध में आये थे। उन्होंने बताया कि वे 45 प्रतिशत विकलांगता की श्रेणी में आते है। रोजी-मजदूरी करने में सक्षम नहीं है, जिसकी वजह जीवन-यापन में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इस संबंध में गंाव के सरपंच, सचिव को भी आवेदन दे चुके है, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो पायी है। सीईओ श्री यादव ने संबंधित विभागीय अधिकारी को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। श्री गुरूदास महंत अपने इलाज हेतु सहायता राशि की मांग को लेकर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि विगत 7-8 माह से कान व गले में दर्द होने पर डॉक्टरों को दिखाने पर रायपुर में चेकअप कराने हेतु कहा। रायपुर में इलाज हेतु चेकअप कराया गया, लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बार-बार रायपुर आने-जाने एवं इलाज कराना संभव नहीं हो पा रहा है। सीईओ श्री यादव जनपद सीईओ रायगढ़ को शासन के नियमानुसार इलाज मुहैय्या कराने की बात कही। इसी तरह जनदर्शन में आज पेंशन, राशन, आवास, राजस्व, चिकित्सा, भू-अर्जन, विद्युत, शिक्षा आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here