Home Blog हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार की कर दी पिटाई, पुलिस बोली- अजान...

हनुमान चालीसा बजाने पर दुकानदार की कर दी पिटाई, पुलिस बोली- अजान के वक्त… 6 लोगों पर केस दर्ज

0

Shopkeeper beaten up for playing Hanuman Chalisa, police said – at the time of Azaan… Case registered against 6 people,

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु स्थित नगराथपेट इलाके में मुकेश नाम के एक शख्स पर कथित तौर पर हनुमान चालीसा बजाने के कारण कुछ मुस्लिम युवकों ने हमला कर दिया. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए 3 लोगों को हिरासत में लिया है.

बेंगलुरु पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सिद्दन्ना लेआउट के पास रविवार शाम ‘अज़ान’ के समय एक दुकानदार और कुछ लोगों के बीच बहस हो गई. वह दुकानदार जोर से गाना बजा रहा था, जिस पर कुछ मुस्लिम युवकों ने उसे टोका तो बहस शुरू हो गई. इसके बाद उन्होंने दुकानदार को पीट दिया. हलसूर गेट पुलिस क्षेत्र में एक एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी है.’

RO NO - 12784/135  

दुकानदार ने कहा, ”मैं शाम को 6 बजे एक हनुमान भजन बजा रहा था और इसमें हनुमान चालीसा सहित कई गाने थे .इस दौरान मुझे धमकाने लगे कि स्पीकर बजाया तो मार देंगे. अजान का समय है और इस दौरान भजन नहीं चलाना. मैं सामने आया तो गला पकड़ लिया और मारा. इस दौरान धमकी भी दी गई कि चाकू मार देंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि हमले करने वालो में से मैं 2 से 3 लोगों को पहचानता हूं, क्योंकि वो यहां ही पास में रहते हैं. दरअसल, हमले का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें कुछ लोग दुकानदार पर हमले करते हुए दिख रहे हैं. शिकायतकर्ता का आरोप है कि ये लोग उससे पैसे मांगते थे, लेकिन उसने देने से इनकार कर दिया. इसी का बदला लेने के लिए उन्होंने उसकी दुकान पर बजाए जा रहे भक्ति गीत पर आपत्ति जताते हुए उसके साथ मारपीट की.’

पीड़ित को इलाज के लिए विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया है. वहीं आरोपियों पर हत्या के प्रयास, आपराधिक धमकी, उकसावे, खतरनाक तरीकों से चोट पहुंचाने और स्वेच्छा से चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है. वहीं हलसूर गेट एसीपी का कहना है कि तेज आवाज में भक्ति गीत बजाने को लेकर लोगों के एक समूह ने दुकानदार पर हमला कर दिया. तीन को हिरासत में ले लिया गया है, इसमें कोई दूसरा एंगल शामिल नहीं है.

पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस ने मामले को लेकर को कहा कि हलासुरू गेट पुलिस लिमिट थाने (Halasuru Gate Police Limit) में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हम आरोपियों को गिरफ्तार करने को लेकर लगातार कोशिश कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here