Home Blog ‘कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज’,’2 रुपये नहीं हमारे पास, टिकट लेना मुश्किल’,...

‘कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज’,’2 रुपये नहीं हमारे पास, टिकट लेना मुश्किल’, , हम चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे हैं’, प्रेस वार्ता में छलका राहुल गांधी का दर्द

0

‘Congress’s bank accounts frozen’, ‘We don’t have Rs 2, it is difficult to get tickets’, ‘We are not able to campaign’, Rahul Gandhi’s pain expressed in the press conference

राहुल गांधी ने कांग्रेस के बैंक अकाउंट को फ्रीज करने पर भाजपा और चुनाव आयोग पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि हमारे अकाउंट फ्रीज कर दिए गए, लेकिन चुनाव आयोग ने मुंह तक नहीं खोला। उन्होंने कहा कि ये कोई कांग्रेस के अकाउंट की बात नहीं है, ये लोकतंत्र की हत्या की बात है।राहुल ने कहा कि हम पैसों की कमी के चलते चुनावी प्रचार नहीं कर पा रहे। हमारे प्रत्याशी हवाई जहाज क्या रेल टिकट तक नहीं ले पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पर ये हमला, प्रचार रोकने के लिए किया जा रहा है।

RO NO - 12784/135  

2 रुपये की पेमेंट हुई मुश्किल: राहुल गांधी

प्रेस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं है। हमारे बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। हम चुनाव में खर्चे नहीं कर सकते हैं और चुनाव में प्रचार नहीं कर सकते हैं। खासकर ये ऐसे समय पर हो रहा है, जब चुनाव में केवल 2 महीने का वक्त बचा हुआ है। मात्र 14 लाख रुपये के लिए हमारी पूरे बैंक खाते और पैसे को फ्रीज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम 20 फीसदी जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। लेकिन हम 2 रुपये तक खर्च नहीं कर सकते हैं। हमारे लोग हवाई जहाज तो छोड़िए, रेलवे की यात्रा के लिए भी टिकट नहीं खरीद सकते।

राहुल ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाए जाने की कार्रवाई है। ऐसा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री कर रहे हैं। यह विचार कि भारत लोकतंत्र है, एक झूठ है। आज भारत में कोई लोकतंत्र नहीं है। यह विचार कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, एक झूठ है। यह चुनाव में हमें पंगु बनाने के लिए रचा गया है। भले ही आज हमारे बैंक खाते खोल दिए जाए तो भी भारतीय लोकतंत्र को काफी चोट पहुंचाई जा चुकी है।कोई कोर्ट इस बारे में कुछ नहीं कर रहा, ना ही चुनाव आयोग और मीडिया इस बाबत कुछ कह रहा है। आप सब लोगों को लूट लिया जाएगा अगर ऐसे ही खामोश रहे तो।

कांग्रेस को हो चुका है बड़ा नुकसान: राहुल

राहुल ने बताया, “आज अगर कांग्रेस के अकाउंट्स को अनफ्रीज भी कर दिया जाए तो भी कुछ फायदा नहीं होगा, क्योंकि कांग्रेस को बहुत ज्यादा नुकसान हो चुका है. कोर्ट, चुनाव आयोग, संस्थाएं और मीडिया भी इस मामले पर कुछ नहीं कह रहा है.” उन्होंने पीएम मोदी से अपील भी की है. कांग्रेस नेता ने कहा, “मेरी प्रधानमंत्री से गुजारिश है कि वह संवैधानिक संस्थाओं को अपना मानते हैं तो उन्हें कुछ करना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here