Home Blog अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ “आप” का देशव्यापी प्रदर्शन ! जानिए...

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ “आप” का देशव्यापी प्रदर्शन ! जानिए गिरफ्तारी की वजह

0

Nationwide demonstration of “AAP” against the arrest of Arvind Kejriwal! Know the reason for the arrest

दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति से जुड़े मामले में ED ने 21 मार्च की रात गिरफ्तार कर लिया था। आज ED केजरीवाल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। दूसरी तरफ गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है। AAP के कार्यकर्ता केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

RO NO - 12784/135  

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। केजरीवाल की कानूनी टीम की ओर से कल रात ही याचिका दायर कर तुरंत सुनवाई की मांग की गई थी। AAP नेता आतिशी ने कहा, “हमने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है। आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में इसका जिक्र किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट लोकतंत्र की रक्षा करेगा।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केजरीवाल के परिवार से फोन पर बातचीत की है। राहुल ने केजरीवाल के परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। मिडिया के मुताबिक, राहुल ने केजरीवाल के परिवार को कानूनी मदद मुहैया कराने की बात भी कही है। राहुल आज केजरीवाल या उनके परिवार से मुलाकात भी कर सकते हैं। इससे पहले राहुल ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है।’

– जानिए क्यों गिरफ्तार किए गए केजरीवाल?

दिल्ली सरकार ने नवंबर, 2021 में नई शराब नीति लागू की थी। इसमें शराब के ठेके निजी कंपनियों को दिए गए थे। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने शराब कंपनियों से रिश्वत लेकर उन्हें नीति के जरिए लाभ पहुंचाया। ED ने चार्जशीट में कहा था कि केजरीवाल ने मुख्य आरोपियों में शामिल समीर महेंद्रू के साथ वीडियो कॉल पर बात की थी। इसमें उन्होंने आरोपी विजय नायर को अपना बंदा बताया था। नायर पर रिश्वत लेने का आरोप है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here