Home Blog Delhi: ED की कस्टडी से केजरीवाल ने जल मंत्री को जारी किया...

Delhi: ED की कस्टडी से केजरीवाल ने जल मंत्री को जारी किया पहला आदेश,कहा जहां पानी की कमी है… आतिशी मार्लेना ने पढ़कर सुनाया

0

Delhi: Kejriwal issued the first order to the Water Minister from ED custody, said where there is shortage of water… Atishi Marlena read it out.

दिल्ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले की जांच कर रही ED ने 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद से सवाल उठ रहे थे कि अब दिल्ली की सरकार कैसे चलेगी. तो इन सवालों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED की कस्टडी से जल मंत्री को निर्देश देकर जवाब दिया कि अब अरविंद केजरीवाल चाहे ED की हिरासत में हो या फिर जेल में वहीं से सरकार चलाएंगे.

RO NO - 12784/135  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहते हुए अपना पहला निर्देश दिया. आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्रों ने रविवार सुबह यह जानकारी देते हुए बताया कि सीएम केजरीवाल ने जल मंत्रालय को लेकर ऑर्डर जारी किया है. कई लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा था कि आखिर सीएम केजरीवाल ने जेल के अंदर से कौन सा आदेश जारी किया है. ऐसे में आप नेता और दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीएम केजरीवाल का वह आदेश पढ़कर सुनाया.

आतिशी मार्लेना ने सीएम केजरीवाल के हवाले से कहा, ‘मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की काफी समस्याएं हो रही हैं. इसे लेकर मैं चितित हूं. चूंकि मैं जेल में हूं, इस वजह से लोगों को जरा भी तकलीफ़ नहीं होनी चाहिए.’

अरविंद केजरीवाल ने नोट में क्या लिखा ?

जल मंत्री आतिशी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल जी ने लिखा है, कि मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की काफी समस्याएं हो रही है. इसको लेकर मैं चिंतित हूं क्योंकि मैं जेल में हूं इस वजह से लोगों को जरा भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए. गर्मियां भी आ रही हैं जहां पानी की कमी है. वहां उचित संख्या में टैंकरों का इंतजाम किजिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को उचित आदेश दीजिए ताकि जनता को किसी तरह की परेशानी ना हो जनता की समस्याओं का तुरंत और समुचित समाधान होना चाहिए. जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल महोदय का भी सहयोग ले वह आपकी जरूर मदद करेंगे- अरविंद केजरीवाल.

आतिशी ने कहा कि आज भी गिरफ्तार होने के बाद भी अरविंद केजरीवाल जी सिर्फ दिल्ली वालों के बारे में सोच रहे हैं. दिल्ली वालों की कामों के बारे में सोच रहे हैं और आज मैं अरविंद केजरीवाल जी की तरफ से आपको यह आश्वस्त करती हूं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज भी दिल्ली की पूरी व्यवस्था को निगरानी में रख रहे हैं. और दिल्ली वालों की देखभाल कर रहे हैं.

उधर सीएम केजरीवाल के जेल से भेजे इस आदेश पर बीजेपी सांसद और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में पानी-सीवर की समस्या आपको तब समझ आती है, जब आप जेल में हैं. वह भी कब याद आता है? 9 साल बाद… बहुत देर हो चुकी है केजरीवाल जी… जेल के अंदर से केजरीवाल की लिखी गई स्क्रिप्ट को अब दिल्ली सुनने वाली नहीं है.’

बता दें कि सीएम केजरीवाल को दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गुरुवार रात को गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल ईडी की हिरासत में बंद हैं. यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और इसे लागू करने में कथित रूप से हुए भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है. इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. इस मामले में आप के शीर्ष नेता मनीष सिसोदिया और संजय सिंह न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी द्वारा दायर आरोपपत्र में केजरीवाल के नाम का कई बार जिक्र किया गया है और उन्हें इस पूरे घोटाले का किंगपिन करार दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here