Home Blog IPL 2024: CSK से हार के बाद लगा एक और झटका, शुभमन...

IPL 2024: CSK से हार के बाद लगा एक और झटका, शुभमन गिल पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना , जानिए कारण

0

IPL 2024:Another shock after the defeat to CSK, Shubman Gill fined Rs 12 lakh, know the reason

  • (IPL) के 7वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से          हार झेलने के बाद एक और बड़ा झटका लगा है।
  • मैच में GT की ओर से धीमी ओवन गति बनाए रखने को लेकर गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया        गया है।
  • मैच के बाद गिल ने भी इस गलती को मान लिया है और आगे के मैचों में ओवर गति को बनाए रखने के लिए      प्रतिबद्धता दर्शाई है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 7वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से हार झेलने के बाद एक और बड़ा झटका लगा है। मैच में GT की ओर से धीमी ओवन गति बनाए रखने को लेकर गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। मैच के बाद गिल ने भी इस गलती को मान लिया है और आगे के मैचों में ओवर गति को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्धता दर्शाई है।

 

IPL की ओर से जारी किया गया बयान

IPL की ओर से मामले में कहा गया है, “GT की पूरे मैच में धीमी ओवर गति से चल रही थी। ऐसे में वह निर्धारित समय तक 1 ओवर पीछे थी। चूंकि, न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह GT का पहला अपराध था। इसलिए कप्तान गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।” बता दें कि मैच के बाद गिल ने मैच रैफरी के सामने धीमी ओवर गति का अपराध स्वीकार कर लिया था।

शुभमन ​ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया था फैसला

शुभमन गिल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि टॉस के वक्त शायद हड़बड़ी में उनके मुंह से पहले निकला कि वे बल्लेबाजी करना चाहते हैं, लेकिन उसे उन्होंने तुरंत ठीक किया और कहा कि वे पहले गेंदबाजी करेंगे। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली और निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बना दिए। रन लगातार बन रहे थे, इसलिए रणनीति बनाने और गेंदबाजों के बदलाव में शुभमन गिल को थोड़ा वक्त ज्यादा लग गया। सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में गुजरात ने 30 गज के घेरे के बाहर केवल 4 ही खिलाड़ी लगाए थे। ये भी नियम के तहत किया गया था। यही कारण रहा कि उन्हें स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया।

गुजरात टाइटंस का अगला मैच अब 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से अहमदाबाद में होगा

इसके बाद जब गुजरात की टीम खुद दिए गए टारगेट का पीछा करने के लिए उतरी तो खुद शुभमन गिल भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और बाकी बल्लेबाज भी ठीक से बल्लेबाजी करने में एक तरह से नाकाम ही रहे। गुजरात की टीम पूरे 20 ओवर खेलने में तो सफल रही, लेकिन इस दौरान 8 विकेट पर कुल 143 रन ही बना सकी। इस तरह से उसे 63 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इतना ही नहीं, टीम अब सीधे प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर खिसक गई है। अब गुजरात की टीम का अगला मुकाबला 31 मार्च को अपने होम ग्राउंड अहमदाबाद में सनराइसर्ज हैदराबाद से मैच खेलना है। ये मुकाबला दिन का होगा और साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here