Home Blog पॉपुलर शो ,ये है अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला...

पॉपुलर शो ,ये है अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल, 36 साल बाद भी नहीं तोड़ पाया कोई रिकॉर्ड

0

Popular show, this is the most watched serial till date, could not break any record even after 36 years

Most Watched Indian Tv Serial: टेलीविजन दशकों से दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है. टीवी पर आने वाले शोज और सीरियल हमेशा ही टीआरपी लिस्ट ( Television Rating Points) की रेस में लगे रहते हैं. आज हम आपको अब तक का सबसे ज्यादा सीरियल देखे जाने के बारे में बताने जा रहे हैं इस सीरियल का रिकॉर्ड आज तक कोई शो नहीं तोड़ पाया है.

RO NO - 12784/135  

ये है अब तक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल

ये सीरियल कोई और नहीं बल्कि रामानंद सागार का रायामण था. जी हां, 36 साल पहले आए इस सीरियल को करीब 7.7 करोड़ लोगों ने देखा था और देखा करते थे. टीआरपी लिस्ट में ये शो नबंर 1 पर बना रहता था. इसके बाद से ही ये शो इंडिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला सीरियल बन गया.

अब तक रायमाण पर कई सीरियल बन चुके हैं. लेकिन रामानंद सागर का रामायण सीरियल जीतना कोई भी पॉपुलर नहीं हुआ है. इसके अलावा टीवी पर अब तक कई शोज ऐसे आए हैं जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया है लेकिन इसके बाद भी वो रामायण का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए हैं. काफी साल पहले टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’काफी पॉपुलर था. लेकिन इसकी रेटिंग 22 थी. महाभारत को भी काफी पसंद किया गया लेकिन ये भी रामयाण जितनी रेटिंग नहीं ला पाया. इसके अलावा बिग बॉस हाइएस्ट रेटिंग शो बना लेकिन इसकी रेटिंग भी रामायण से कम रही. वहीं एकता कपूर का शो नागिन भी रामयण से पीछे ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here