Home Blog बैज पर डिप्‍टी सीएम का बड़ा हमला: छत्‍तीसगढ़ में 5 साल तक...

बैज पर डिप्‍टी सीएम का बड़ा हमला: छत्‍तीसगढ़ में 5 साल तक कांग्रेस की सरकार ने जनता को ठगा है, ठगी करने वालों को ऐसी बात करने का अधिकार नहीं है।

0

Deputy CM’s big attack on the badge: The Congress government in Chhattisgarh has cheated the public for 5 years, those who cheat have no right to talk like this.

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के डिप्‍टी सीएम अरुण साव ने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष दीपक बैज के ट्वीट पर पलटवार किया है। मीडिया से चर्चा करते हुए साव ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में 5 साल तक कांग्रेस की सरकार रही। इस दौरान कांग्रेस ने जनता को ठगा है। जनता से ठगी करने वालों को ऐसी बात करने का अधिकार नहीं है। साव ने कहा कि हमारी सरकार मोदी की हर गारंटी को पूरी कर रही है।

RO NO - 12784/135  

वहीं, महतारी वंदन की दूसरी किस्‍त को लेकर सवा ने कहा कि यह मार्च वित्‍तीय वर्ष का अंतिम महीना होता है। बैंकिंग की प्रक्रिया को हम सभी जनाते हैं। उन्‍होंने कहा कि बहुत जल्द ही बहनों के खातों में महतारी वंदन की राशि आ जाएगी।

प्रदेश कांग्रेस मुख्‍यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ बैज ने बीजेपी पर कांग्रेस के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। पार्टी में बगावत और कार्यकर्ताओं में नाराजगी को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर बैज ने कहा कि कांग्रेस देश की बड़ी पार्टी है। किसी कार्यकर्ता में नाराजगी हो सकती है, लेकिन बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ साजिश रच रही है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हार से डरी हुई है, इसलिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बरगलाने और उसकाने का काम रही है। पार्टी की तरफ से बीजेपी की इस साजिश को लेकर कार्यकर्ताओं को अलर्ट किया गया है।उन्‍होंने कहा कि जहां तक बगावत और अनुशासन भंग करने का मामला है तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि बीजेपी को नया घोषणा पत्र बनाने से पहले जनता को यह बताना चाहिए कि 2014 के घोषणा पत्र में किए वादों का क्‍या हुआ। उन्‍होंने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में हम बीजेपी से ज्‍यादा सीटें जीतेंगे। इसके लिए हर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनाव संचालन समिति बनाई जा रही है। इस समिति में अनुभवी लोगों को रखा जा रहा है ताकि चुनाव में उनके अनुभवों का लाभ उठाया जा सके।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए बैज ने कहा कि 10 साल में केंद्र सरकार ने एक भी काम नहीं किया है। तो देश की जनता इस चुनाव में किस उम्‍मीद से नरेंद्र मोदी सरकार को वोट देगी। गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दें पर यह सरकार सत्‍ता में आई, लेकिन इनमें से कोई काम नहीं हुआ तो अब वह कौन सा मुंह लेकर जनता के बीच जाएगी।

कांग्रेस नेताओं के दौरे को लेकर एक प्रश्‍न पर बैज ने कहा कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट 5 बार से ज्‍यादा आ चुके हैं। सरगुजा तक जा चुके हैं। जल्‍द ही प्रभारी आने वाले हैं, बस्‍तर में उनकी सभा होगी। केंद्र के तमाम लीडर और स्‍टार प्रचारक भी आएंगे। बैज ने कहा कि मोदी की गारंटी पूरी तरह छत्‍तीगसढ़ देश में फेल हो चुका है। ये सरकार की जनता को राहत देने के बजाय चंदा वसूली का काम किया है। ईडी, सीबीआई और आईटी के छापा में दलाली वसूली जा रही है। जिस तरह से भाजपा केंद्र की सरकार ने अपनी सत्‍ता का दुरुपयोग कर विपक्षी दलों को दबाने का प्रयास कर रही है। सीधे सीधे लोकतंत्र की हत्‍या है। कांग्रेस के बैंक खातों को सीज करना। कांग्रेस को नोटिस। बीजेपी डरी हुई है, इसीलिए विपक्षी दल के मुख्‍यमंत्रियों को जेल भेजा जा रहा है। बैज ने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा से राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी है। देश की जनता चाहती है कि वे प्रधानमंत्री। बीजेपी और मोदी राहुल गांधी से डरते हैं। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।

प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए बैज ने कहा कि आज से ही बीजेपी की सरकार जनता को मुर्ख बनाने का काम रही है। जनता भी बीजेपी से ठगा हुआ महसूस कर रही है। आज से प्रदेश की जनता को जमीन पर ज्‍यादा टैक्‍स देना पड़ेगा। शराब बंदी की बात करने वाली शराब के दामों में 150 रुपये अधिक वसूली कर रही है। शराब के माध्‍यम से छत्‍तीसगढ़ की जनता को बीजेपी की सरकार लूटने का काम नही है। शराब का विरोध करने वाले शराब की काली कमाई में लग गए हैं। रेत के दाम भी तीन गुना हो गए हैं। राइस मिलरों से 40 रुपये नजराना वसूला जा रहा है। राजीव गांधी न्‍याय योजना की चौथी किस्‍त अब तक नहीं दिया गया है।

बैज ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार तीन महने के अंदर 13 हजार करोड़ से अधिक कर्ज ले लिया है। अब कोई रास्‍ता नहीं है। इसलिए गरीबों की जेब पर डांका डाल रही है। अपनी जेब भरने का काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here