Home Blog Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी का छत्‍तीसगढ़ दौरा:इस दिन छत्तीसगढ़ के...

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: पीएम मोदी का छत्‍तीसगढ़ दौरा:इस दिन छत्तीसगढ़ के दौरे पर पीएम मोदी, चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

0

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: PM Modi’s visit to Chhattisgarh: On this day, PM Modi will address the election meeting on his visit to Chhattisgarh.

लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के मतदान के लिए उल्‍टी गिनती शुरू हो गई है। पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है। पहले चरण में छत्‍तीसगढ़ की एक मात्र बस्‍तर सीट पर मतदान होना है। ऐसे में वहां चुनाव प्रचार अब जोर पकड़ने लगा है। अगले सप्‍ताह वहां बीजेपी और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय नेताओं के बस्‍तर दौरा का कार्यक्रम बन रहा है। कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के बस्‍तर आने की चर्चा है। वहीं, बीजेपी प्रत्‍याशी के प्रचार के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और जगत प्रकाश नड्डा का कार्यक्रम फाइनल किया जा रहा है।

RO NO - 12784/135  

बात दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को बस्तर का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान, मोदी बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, जो 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए है। भाजपा ने इसे ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों को पहले से ही शुरू कर दिया है। इसके अलावा, कई दिग्गज नेता भी जनता के बीच जाकर ‘मोदी की गारंटी’ के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

बस्तर में पहले चरण में एकमात्र सीट के चुनाव होने वाले हैं, और भाजपा की ओर से इसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी की सभा कराने की तैयारी हो रही है। इसके अलावा, 5 अप्रैल को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभा भी बस्तर में होगी।

11 की 11 सीटें जीतने की रणनीति
भाजपा के राष्ट्रीय संगठन का छत्तीसगढ़ पर भी बड़ा फोकस है। भाजपा ने यहां की सभी 11 की 11 सीटें जीतने की रणनीति तैयार की है। इसको लेकर प्रचार- प्रसार में भी पूरी ताकत झोंकने की रणनीति बनी है। चुनाव के लिए रणनीति बनाने का जिम्मा इस बार प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन पर है। उनको चुनाव का प्रभारी बनाया गया है, क्योंकि यहां पर प्रदेश के प्रभारी ओम माथुर का आना नहीं हो रहा है। राष्ट्रीय संगठन ने उनको दूसरी बड़ी जिम्मेदारी देकर रखी है। प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन लगातार बैठकें करके रणनीति बना रहे हैं। अभी भी वे यहां पर 4 अप्रैल तक दौरे पर हैं। वे दूसरे चरण के चुनाव के लिए तीन सीटों के प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल होंगे।

बस्तर में मोदी की सभा को प्राथमिकता
प्रदेश भाजपा के नेताओं का कहना है कि बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा पहली प्राथमिकता है। उनकी इस सभा में बस्तर संभाग के साथ ही रायपुर और दुर्ग संभाग के प्रत्याशियों को भी सभा में बुलाने की तैयारी है। भाजपा की रणनीति है कि कम से कम प्रधानमंत्री की दो सभाएं हो जाएं तो इसमें सभी 11 प्रत्याशियों को मंच मिल जाएगा। वैसे तो प्रधानमंत्री कार्यालय को तीन सभाओं का प्रस्ताव गया है। एक सभा बस्तर में और दूसरी सभा बिलासपुर या सरगुजा संभाग और एक रायपुर संभाग में कराने की तैयारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here