Home Blog CG Weather: छत्तीसगढ़ में तेज धूप के साथ पड़ रही भीषण गर्मी;...

CG Weather: छत्तीसगढ़ में तेज धूप के साथ पड़ रही भीषण गर्मी; 40 के पार पहुंचा तापमान,अप्रैल में जून में अभी और झुलसएगी गर्मी,बढ़ेगा तापमान

0

CG Weather: Severe heat with intense sunlight in Chhattisgarh; Temperature reaches beyond 40, heat will scorch further in April and June, temperature will increase

छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से तापमान बढ़ने से सूरज की तपिश और अधिक हो गई है। छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिले में तापमान 40 डिग्री या उससे ऊपर पहुंच गया है। अप्रैल में जून जैसी गर्मी से लोग परेशान है। मौसम वैज्ञानिकों द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि अप्रैल में ऐसा ही हाल रहा तो मई और जून में तपती गर्मी लोगों को रुलायेगी। सुबह हल्की ठंड और दोपहर होते ही तेज व तीखी धूप ने लोगों को बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है।

RO NO - 12945/101

छत्तीसगढ़ में दिन के तापमान लगातार बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक सबसे अधिक तापमान प्रदेश के रायपुर जिले स्थित तिल्दा में रिकॉर्ड किए गए हैं। बता दें कि यहां का तापमान लगभग 42.6 डिग्री तक रिकार्ड किया गया हैं। इसके साथ ही प्रदेश के 4 जिलों में अधिकतम तापमान लगभग 40 डिग्री दर्ज की गई है। जिसमें दंतेवाड़ा में 40.6 डिग्री, राजनांदगांव में 41.3 डिग्री और बालोद में 40.1 डिग्री साथ ही राजधानी रायपुर में 40.5 डिग्री सेल्सियस तक यहां पर अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किए गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ाने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि आगमी दिनों में तापमान में और वृद्धि होगी। बीते सालों की तुलना में इस साल अप्रैल महीने में भारी गर्मी पड़ने की संभावना है। आगामी मई और जून महीना अप्रैल माह के तुलना में ज्यादा गर्म रहेगा। हालांकि की बीच-बीच में मौसम का मिजाज बदलने से गर्मी से राहत मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here