Home Blog झमाझम बारिश का अलर्ट: , तेज हवाओं के साथ बारिश ,चेतावनी जारी…

झमाझम बारिश का अलर्ट: , तेज हवाओं के साथ बारिश ,चेतावनी जारी…

0

Heavy rain alert: Rain with strong winds, warning issued…

इन दिनों देश के अधिकांश राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 से 13 अप्रैल तक बादल छाए रहने के साथ वर्षा हो सकती है। इससे गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी। वहीँ, रविवार को छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी। सोमवार को हलकी धूप निकली। छत्तीसगढ़ में आज दिन चढ़ने के बादल छाये रहे। घर से बाहर निकलने पर उमस नजर आई। दोपहर में गर्मी से एसी और कूलर चलाने पर ही राहत मिली। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि साेमवार को तापमान यथावत रहेगा।

RO NO - 12784/135  

अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिणी ओडिशा, पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है। पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, बिहार और छत्तीसगढ़ में छिटपुट गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में ओलावृष्टि की गतिविधियां भी संभव हैं। अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में छिटपुट हल्की बारिश संभव है और उसके बाद इसमें वृद्धि हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here