Home Blog शारजाह की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 750 अपार्टमेंट वाले 9...

शारजाह की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 750 अपार्टमेंट वाले 9 मंजिला टावर में लगी आग, हादसे में 5 लोगों की चली गई जान , 2 भारतीय शामिल

0

A massive fire broke out in a multi-storey building in Sharjah, a fire broke out in a 9-storey tower with 750 apartments, 5 people lost their lives in the accident, 2 Indians included.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शारजाह के अल नाहदा इलाके में एक 9 मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई। हादसे में 5 लोगों की जान चली गई, जबकि 44 अन्य घायल हुए हैं। 750 अपार्टमेंट वाली इमारत में मारे गए लोगों में 2 भारतीय भी शामिल हैं। इनमें एक की पहचान साउंड इंजीनियर माइकल सत्यदास के रूप में हुई है, जबकि दूसरी मृतक महिला हैं। इनकी पहचान की पुष्टि पारिवारिक मित्रों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने की है।

RO NO - 12784/135  

शारजाह में बिल्डिंग में लगी आग

2 मरने वाले लोगों में से एक Michael Sathyadass हैं. जो एक साउंड इंजीनिर थे. उनके भाई की सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, सत्यदास ने दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (डीडब्ल्यूटीसी) में डीएक्सबी लाइव में एक साउंड इंजीनियर के रूप में काम किया. उन्होंने ब्रूनो मार्स और एआर रहमान जैसे कलाकारों के संगीत समारोहों में पर्दे के पीछे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

दूसरी मरने वाली भारतीय मुंबई की 29 साल की महिला थी जिसकी अभी फरवरी में शादी हुई थी. खलीज टाइम्स ने मृत महिला के दोस्त के हवाले से कहा, “उनकी शादी फरवरी में मदीना में हुई थी. अपनी शादी के बाद, वे अल नाहदा की इमारत में रहने के लिए एक साथ चले गए, जहां यह दुखद घटना घटी.” उनके पति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि शख्स की कंडीशन काफी क्रिटिकल बनी हुई है.

दोस्त ने बताया कि भारतीय महिला के पति की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि अधिकतर मौतें धुएं से दम घुटने की वजह से हुई है। भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने मृतकों और घायलों के लिए हरसंभव मदद कर रहा है। सभी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है, जिनमें से कुछ के परिजन शारजाह पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here