Home Blog लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की ली गई तलाशी, चुनावी...

लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर की ली गई तलाशी, चुनावी कार्यक्रम के लिए वायनाड जा रहे थे कांग्रेस नेता,चुनाव आयोग के अधिकारियों ने किया चेक

0

Lok Sabha Elections 2024: Rahul Gandhi’s helicopter searched, Congress leader was going to Wayanad for election program, Election Commission officials checked

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में प्रचार करने को लेकर केरल के दौर पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) का हेलीकॉप्टर (Helicopter) चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को चेक किया. राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों ने राज्य के नीलगिरी में चेक किया है. इसको लेकर एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि आयोग के अधिकारी जैसे ही हेलीकॉप्टर के लैंड होने के साथ ही अधिकारी पहुंचे जाते हैं. फिर कुछ देर बाद इससे बाहर राहुल गांधी निकलते हैं.अधिकारियों ने मीडिया को बताया की हेलिकॉप्टर के यहां उतरने के बाद उड़न दस्ते के अधिकारियों ने हेलिकॉप्टर की छानबीन की है.

 

नीलगिरी के बाद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे जहां राहुल गांधी ने गाड़ी के सनरूफ से निकल लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए रोड शो किया. इस दौरान राहुल ने वहां मौजूद जनता से कहा कि वायनाड की जनता हर बार मुझे जो प्यार और अपनापन देती है, उसके लिए मैं उनका धन्यवाद करता हूं. वायनाड का हर एक शख्स मेरा परिवार का हिस्सा है.

तमिलनाडु में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सोमवार (15 अप्रैल, 2024) को चेक किया. राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड के अधिकारियों ने राज्य के नीलगिरी में चेक किया है.

इसको लेकर एक वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि आयोग के अधिकारी हेलीकॉप्टर के लैंड होने के साथ ही पहुंचे जाते हैं. फिर कुछ देर बाद इससे बाहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी निकलते हैं.
दरअसल, राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के प्रचार को लेकर तमिलनाडु से केरल निकलना था. वो यहां चार दिनों तक पार्टी करने जा रहे हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल के मानंतवाडी, वेल्लामुंडा और पदिनजारतारा में भी रोड शो निकालने और वहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने की संभावना है. इस दौरे पर राहुल गांधी के मानंतवाडी बिशप के साथ एक बैठक करने की उम्मीद है जो हाल में कुछ गिरजाघरों द्वारा ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म दिखाए जाने को लेकर बढ़ रहे विवाद के मद्देनजर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है.

बाद में शाम को वह पड़ोसी कोझिकोड जिले में कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चे (यूडीएफ) की एक रैली को संबोधित करेंगे. वायनाड से दोबारा अपनी किस्मत आजमा रहे राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद दूसरी बार इस निर्वाचन क्षेत्र में आए हैं.

कांग्रेस नेता गांधी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करके और एक बड़ा रोड शो करके इस महीने की शुरुआत में वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू किया था. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में 4,31,770 मतों के रिकॉर्ड अंतर से वायनाड में जीत हासिल की थी. केरल की 20 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here