Home Blog शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा पर ED का बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में...

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा पर ED का बड़ा एक्शन, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 97 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच, एक्ट्रेस का बंगला भी जब्त

0

ED’s big action on Shilpa Shetty-Raj Kundra, property worth Rs 97 crore attached in money laundering case, actress’s bungalow also seized

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की मुम्बई ब्रांच ने पीएमएलए एक्ट के तहत फिल्म एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा से जुड़ी 97.79 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की है. ईडी सूत्रों की मानें तो जब्त की गई संपत्ति में जुहू में स्तिथ एक बंगला शामिल है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. साथ ही पुणे में मौजूद एक बंगला भी शामिल है. इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी ईडी ने जब्त किए हैं.

RO NO - 12784/135  

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील का बयान
इस मामले में शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के वकील प्रशांत पाटिल का स्टेटमेंट आया है। उन्होंने कहा, ”हम कानून की उचित प्रक्रिया का पालन करेंगे और अपने क्लाइंट्स की लिबर्टी और प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए मनी लॉन्डरिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत जरूरी कदम उठाएंगे। मेरे क्लाइंट्स मिस्टर राज कुंद्रा और मिसेज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता है। हमें माननीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मेरा मानना ​​है कि जब हम माननीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अपना निष्पक्ष प्रतिनिधित्व करते हैं, तो जांच एजेंसियां ​​भी हमें न्याय दे सकती हैं। हमें निष्पक्ष जांच पर भरोसा है। हम आवश्यकता पड़ने पर अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए कमिटेड हैं।

राज कुंद्रा पर ED का एक्शन
ED ने ट्वीट कर इस बाद की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। ईडी ने मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड ने दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की है, जिसमें आरोप लगाया कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में ही 6,600 करोड़ रुपये) जमा किए थे। बिटकॉइन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर राज कुंद्रा से ईडी ने साल 2018 में पूछताछ की थी।

ED ने महाराष्ट्र में दर्ज अलग-अलग FIR को आधार बनाकर PMLA के तहत जांच शुरू की थी. राज कुंद्रा पर आरोप था कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य MLM एजेंट्स ने करीब 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन साल 2017 में हासिल किए थे. ये सभी बिटकॉइन फर्जी वादों के आधार पर इन्वेस्टर्स से लिए गए थे.

इन्वेस्टर्स को ये भरोसा दिलाया गया था कि उन्हें 10 परसेंट रिटर्न्स दिया जाएगा. राज कुंद्रा पर ये भी आरोप है कि उन्होंने बिटकॉइन माइनिंग का निजी हितों के लिए इस्तेमाल किया, ये एक तरह की पोंजी स्कीम थी. इस घोटाले का मास्टरमाइंड राज कुंद्रा को बताया जा रहा है. उन्होंने 285 बिटकॉइन हासिल किए थे. इन बिटकॉइन को अमित भारद्वाज ने इन्वेस्टर्स से धोखा कर हासिल किया और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में इन्वेस्ट किया.
ईडी ने आरोप लगाया कि प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और गलत तरीके से प्राप्त बिटकॉइन को अस्पष्ट ऑनलाइन वॉलेट में छिपा रहे हैं। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री हैं। वहीं, उनके पति राज कुंद्रा भी फिल्मी दुनिया में कदम रख चुके हैं। राज कुंद्रा ने बीते वर्ष फिल्म ‘UT69’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here