Home Blog टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन जल्द, इस दिन...

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन जल्द, इस दिन सेलेक्टर्स के साथ बैठ सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

0

Team India will be selected for T20 World Cup soon, captain Rohit Sharma can sit with the selectors on this day.

आईपीएल 2024 के बाद टी20 विश्व कप खेला जाना है। एक जून से शुरू हो रहे विश्व कप को लेकर सभी टीमों को एक मई तक 15 संभावित खिलाड़ियों के नाम भेजने हैं। इसको लेकर भारतीय टीम में भी काफी हलचल है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच हाल ही में मीटिंग हुई थी और टी20 विश्व कप के लिए नामों पर चर्चा हुई थी। हालांकि, हाल ही में रोहित ने इस तरह की मीटिंग की खबरों का खंडन किया था। अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि टी20 विश्व कप को लेकर टीम चयन के लिए 27 अप्रैल को रोहित और अगरकर की मुलाकात हो सकती है।

 

दिल्ली में 27 या 28 अप्रैल को हो सकती है मीटिंग
दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार सभी चयनकर्ता 27 या 28 अप्रैल को दिल्ली में मीटिंग कर सकते हैं. बता दें कि 27 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स का मैच होना है, इसलिए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे. रिपोर्ट अनुसार रोहित शर्मा और सभी चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड के चयन पर मुहर लगा सकते हैं. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर अभी स्पेन में छुट्टियां मना रहे हैं और 27 या 28 अप्रैल को दिल्ली आकर सीधे मीटिंग का हिस्सा बनेंगे.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज का वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका जाना लगभग तय है. ये सभी खिलाड़ी फिट रहे तो वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे. इस बीच हार्दिक पांड्या संकट में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. उन्हें लेकर खबरें सामने आई हैं कि उनका चयन मुंबई इंडियंस के लिए प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जो अब तक अच्छा नहीं रहा है.

इन 10 खिलाड़ियों का चुना जाना तय
अब सवाल है कि T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में कौन-कौन से खिलाड़ी चुने जा सकते हैं ? तो बता दें कि 10 खिलाड़ियों के नाम तो कम से कम तय हैं, जो चुने जा सकते हैं. इन 10 खिलाड़ियों में- रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, केएल राहुल, कुलदीप यादन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के नाम हैं.

भारत का टी20 वर्ल्ड कप में शेड्यूल
भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. 9 जून को टीम इंडिया चिर प्रतिद्ंदी पाकिस्तान से टकराएगी वहीं 12 जून को उसका सामना मेजबान अमेरिका से होगा. 15 जून को टीम इंडिया कनाडा से भिड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here