Home Blog ट्रेनिंग के दौरान आपस में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, धमाके के...

ट्रेनिंग के दौरान आपस में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, धमाके के साथ सबकुछ खाक, 10 लोगों की मौत, देखिए वीडियो

0

2 military helicopters collided with each other during training, everything was destroyed with an explosion, 10 people died, watch video

मलेशिया में एक दर्दनाक हादसा हुआ है और रॉयल मलेशियाई नौसेना परेड के लिए सैन्य रिहर्सल के दौरान हवा में नौसेना के दो हेलीकॉप्टरों के टकराने से चालक दल के दस सदस्यों की मौत हो गई है।

 

स्थानीय मीडिया में प्रकाशित वीडियो फुटेज से पता चल रहा है, संतुलन खोने के बाद एक हेलीकॉप्टर, दूसरे हेलीकॉप्टर से टकरा गया और फिर दोनों ही हेलीकॉप्टर जमीन पर गिर गये। यह घटना मलेशिया के लुमुट शहर में हुई है, जहां नौसेना का बेस है।

फिलहाल, इस हेलीकॉप्टर हादसे में कितने लोग बचे हैं, इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। हवा में टकराने के बाद एक हेलीकॉप्टर, रनिंग ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जबकि दूसरा पास के एक स्विमिंग पूल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नौसेना ने एक बयान में कहा कि “सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उन्हें पहचान के लिए लुमुट आर्मी बेस अस्पताल भेज दिया गया है.” स्थानीय मीडिया में प्रकाशित फ़ुटेज के अनुसार, दोनों हेलिकॉप्टरों के ज़मीन पर गिरने से पहले एक हेलिकॉप्टर ने दूसरे हेलिकॉप्टर के रोटर को काट दिया. माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टरों में से एक, HOM M503-3, जिसमें सात लोग सवार थे, एक रनिंग ट्रैक पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

अन्य तीन पीड़ितों को ले जा रही एक फेनेक एम502-6, पास के एक स्विमिंग पूल में दुर्घटनाग्रस्त हो गई. राज्य के अग्निशमन और बचाव विभाग ने कहा कि उसे स्थानीय समयानुसार 09:50 बजे (02:10 BST) घटना के बारे में सूचना दी गई. देश की नौसेना ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here