Home Blog सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल के अंदर दी गई इंसुलिन,जेल में लगातार...

सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल के अंदर दी गई इंसुलिन,जेल में लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल , 320 तक पहुंचा था शुगर लेवल

0

CM Kejriwal was given insulin inside Tihar Jail, sugar level was continuously increasing in the jail, sugar level had reached 320.

शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीमारी और इंसुलिन को लेकर विवाद कम नहीं हो रहा. इंसुलिन को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है. इस बीच खबर है कि केजरीवाल को तिहाड़ में पहली बार इंसुलिन दी गई है.

 

सूत्रों के मुताबिक, जेल में केजरीवाल का शुगर लेवल लगातार बढ़ रहा था. उनका शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था. इसके बाद उन्हें इंसुलिन दी गई है. बता दें कि शराब घोटाले मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद उन्हें पहली बार इंसुलिन दी गई है.

तिहाड़ सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल को सोमवार शाम को इंसुलिन दी गई थी. एम्स के डॉक्टर ने सलाह दी थी कि अगर बहुत जरूरी हो तभी इंसुलिन दी जाए, जिसके बाद सोमवार शाम को केजरीवाल को इंसुलिन दी गई.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को तिहाड़ जेल के अधीक्षक को पत्र लिखकर दावा किया कि वह रोजाना इंसुलिन की मांग कर रहे हैं और एम्स के चिकित्सकों ने कभी नहीं कहा कि उनकी सेहत को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है.अरविंद केजरीवाल के इस पत्र से एक दिन पहले तिहाड़ प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा था कि उन्होंने 20 अप्रैल को केजरीवाल की एम्स के वरिष्ठ विशेषज्ञों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था की थी जिस दौरान ना तो केजरीवाल ने इंसुलिन का मुद्दा उठाया और ना ही डॉक्टरों ने ऐसी कोई सलाह दी.

जेल प्रशासन के दावे का आधार महज डाइटीशियन का चार्ट: आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने को लेकर ना तो एम्स के विशेषज्ञों से सलाह की गई है और न ही केजरीवाल का ठीक से चेकअप कराया गया है।

केवल एक डाइटीशियन के चार्ट के आधार पर कोर्ट में कहा गया है कि अगर उन्हें इसके अनुसार खाना दिया जाए तो उनका शुगर लेवल ठीक रहेगा और उन्हें इंसुलिन की जरूरत भी नहीं होगी। आप मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर आतिशी ने कहा कि यह सब कुछ एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है।

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के अंदर ‘धीमी मौत’ की ओर धकेला जा रहा है. पार्टी ने सवाल उठाया था कि अधिकारी उन्हें इंसुलिन देने से क्यों मना कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस दावे को खारिज कर दिया था. उन्होंने केजरीवाल के आहार और इंसुलिन की जरूरत पर जेल अधिकारियों की रिपोर्ट का हवाला दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here