Home Blog Hyundai Creta EV अगले साल होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 500km!...

Hyundai Creta EV अगले साल होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 500km! मिल सकते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

0

Hyundai Creta EV will be launched next year, will run 500km on full charge! You can get these safety features

Hyundai Motor India ने अपनी ईवी योजनाओं की रूपरेखा तैयार कर ली है और ऑटोमेकर के पास 2030 तक पाइपलाइन में 5 नई लोकली-बिल्ट पेशकश हैं। दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर ने अब पुष्टि की है कि उसकी पहली मेड-इन-इंडिया ऑल-इलेक्ट्रिक कार 2025 की शुरुआत तक आएगी और इसे चेन्नई के पास ब्रांड की तमिलनाडु सुविधा में बनाया जाएगा।

 

Hyundai Creta EV की तैयारी
उम्मीद है कि भारत में हुंडई की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार Creta EV होगी, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हुंडई मोटर ग्रुप के कार्यकारी अध्यक्ष यूइसुन चुंग इस सप्ताह ग्रुप की मिड टू लॉन्ग टर्म भविष्य की रणनीति की समीक्षा करने के लिए भारत में थे और इसमें हुंडई और किआ दोनों ब्रांड शामिल हैं।

Creta EV Safety Features: मिल सकते हैं ये सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टैबलिटी मैनेजमेंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स दिए जा सकते हैं.

हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक अवतार में आप लोगों को डुअल-टोन इंटीरियर्स और टॉप मॉडल्स में पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट देखने को मिल सकती है. यही नहीं, इस गाड़ी में प्रीमियम साउंड सिस्टम, एपल कार प्ले, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और वॉयस कमांड जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.

इसके अलावा ग्राहकों को वायरलेस चार्जर, 360 डिग्री कैमरा, डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, रियर एसी वेंट्स, क्रूज कंट्रोल, ग्लोव बॉक्स कूलिंग और Level 2 ADAS जैसी खूबियां भी मिल सकती हैं. कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इस कार में हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

Hyundai Creta EV Range: कितनी रेंज देगी ये कार?
हुंडई की इस पॉपुलर एसयूवी की ड्राइविंग रेंज के बारे में तो फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं मिली है. लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो उम्मीद है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक दौड़ेगी. अब ये तो वक्त ही बताएगा कि ऑफिशियल लॉन्च के बाद आखिर क्रेटा का इलेक्ट्रिक अवतार फुल चार्ज में कितनी दूरी तक का साथ देगा.
Hyundai Creta EV और Kia Seltos EV की कीमतें भी 20-30 लाख रुपये के बीच होंगी। इन मॉडलों का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी400, एमजी जेडएस ईवी, टाटा कर्व, मारुति सुजुकी ईवीएक्स और बीवाईडी एट्टो 3 से होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here