Home Blog Lok Sabha Elections 2024: EVM-VVPAT पर SC का फैसला,’विपक्ष के चेहरे पर...

Lok Sabha Elections 2024: EVM-VVPAT पर SC का फैसला,’विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा’, ईवीएम को बदनाम करने वालों के सपने चूर-चूर हो गए’

0

Lok Sabha Elections 2024: SC’s decision on EVM-VVPAT, ‘a big slap on the face of the opposition’, the dreams of those who defame EVM are shattered.

सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से डाले गए वोटों का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPT) पर्चियों से पूरा सत्यापन कराने की मांग वाली सभी याचिकाएं खारिज कर दीं, शुक्रवार को जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टि दीपांकर दत्ता की पीठ ने चुनावों में मतपत्रों पर वापस जाने की मांग को भी खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि आज विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा है.

 

बिहार के अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले से विपक्ष के चेहरे पर करारा तमाचा. अब मुंह ऊंचा करके देख नहीं पाएंगे. आज का दिन लोकतंत्र के लिए शुभ दिन, विजय का दिन. पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा. इंडिया गठबंधन के हर नेता को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.”

कुछ लोगों के सपने हुए चकनाचूर’

उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने आज जो बोला उससे कुछ लोगों के सारे सपने को चकानचूर कर दिया है. आज उच्च न्यायलय ने कह दिया है कि बैलेट पेपर दोबारा लौट कर नहीं आयेगा. कुछ लोगों ने ईवीएम को बदनाम करने की कोशिश की है. जिन लोगों ने ईवीएम को बदनाम करने की कोशिश की है उन लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने तमाचा मारा है. आज का दिन लोकतंत्र के लिए विजय दिवस है.”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, चुनाव में टेक्नोलॉजी के उपयोग की वाहवाही करती है, तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए EVM को बदनाम करने पर लगे पड़े थे. इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी करते हुए इसे लोकतंत्र का विजय दिवस बताया। बिहार की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन के हर नेता ने EVM को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है, लेकिन आज देश के लोकतंत्र और बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान की ताकत देखिए, आज सुप्रीम कोर्ट ने मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका दिया है कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं।

पीएम ने आगे कहा, आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर वाला पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा। आज जब पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की, भारत की चुनाव प्रक्रिया की, चुनाव में टेक्नोलॉजी के उपयोग की वाहवाही करती है, तब ये लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए EVM को बदनाम करने पर लगे पड़े थे। इन्होंने लोकतंत्र के साथ लगातार विश्वासघात करने की कोशिश की है।

पीएम मोदी ने अररिया में दिए अपने संबोधन में कहा कि आपका ये सेवक और यहां बिहार में हमारे नीतीश जी और उनकी पूरी टीम, पूरी शक्ति से काम कर रहे हैं. आरजेडी और कांग्रेस के इंडी गठबंधन को ना देश के संविधान की परवाह है और ना ही लोकतंत्र की परवाह है. ये वो लोग है जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने गरीबों का अधिकार छीना. पहले पोलिंग बूथ और बैलेट पेपर लूट लिए जाते थे. बिहार के लोग साक्षी हैं कि कैसे आरजेडी और कांग्रेस के शासन में बैलेट पेपर लूटे जाते थे. इतना ही नहीं गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर तक नहीं निकलने दिया जाता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here