Home Blog टॉपर्स कोचिंग संस्थान में विद्यार्थियों ने जे ई ई मेन में बेहतरीन...

टॉपर्स कोचिंग संस्थान में विद्यार्थियों ने जे ई ई मेन में बेहतरीन रैंकिंग हासिल कर जिले का नाम किया रोशन

0

Students of Toppers Coaching Institute brought glory to the district by achieving excellent ranking in JEE Main.

रायगढ़ । इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रदेश के उत्कृष्ट कोचिंग संस्थानों में एक टॉपर्स टेक्नो स्कूल, रायगढ़ के विद्यार्थियों ने बेहतरीन रैंकिंग हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है । आपको बता दें कि गत 24 अप्रैल को जे ई ई मेन 2024 की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की सबसे कठिन प्रवेश परीक्षाओं में शुमार इस परीक्षा में इस वर्ष लगभग 17लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे । अखिल भारतीय स्तर पर टॉपर्स टेक्नो स्कूल के विद्यार्थी आदित्य ने 4702, भाविका ने 4905, राजवीर सिंह ने 54300, राहुल पटेल ने 54423 और हिमांशु सोनी ने 55346 रैंकिंग प्राप्त की । इन विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय टॉपर्स टेक्नो स्कूल के शिक्षकों के मार्गदर्शन को दिया है । संस्थान के निदेशक अमरजीत कुमार मिश्रा ने बताया कि इन विद्यार्थियों की तैयारी , कठोर परिश्रम और लगन को देखते हुए उनसे ऐसे ही उत्तम परिणाम की अपेक्षा थी । दरअसल, टॉपर्स टेक्नो स्कूल की लगातार सफलता की परंपरा को ही इन विद्यार्थियों ने आगे बढ़ाया है । मेडिकल की नीट परीक्षा में भी टॉपर्स टेक्नो स्कूल का रिजल्ट साल दर साल बेहतर होता जा रहा है । श्री मिश्रा ने बताया कि 5 मई को नीट परीक्षा परिणाम निकलने की संभावना है । इस परीक्षा में भी टॉपर्स के बच्चे सफलता के नए आयाम गढ़ेंगे । आपको बता दें कि इस संस्थान से दर्जनों विद्यार्थी आज देश प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे हैं ।

 

फ्री एजुकेशन फॉर टॉप टेन

इस वर्ष टॉपर्स टेक्नो स्कूल जिले के 10 टॉप विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षण उपलब्ध करा रहा है । इसके पीछे संस्थान के निदेशक अमरजीत मिश्रा की सोच है कि कोई मेधावी छात्र पैसे के अभाव में समुचित शिक्षा से वंचित ना रह जाए । टॉपर्स टेक्नो स्कूल द्वारा आयोजित फ्री एजुकेशन फॉर टॉप टेन की स्कॉलरशिप परीक्षा में जिले के विभिन्न स्कूलों के हजारों छात्रों ने भाग लिया । श्री मिश्रा के इस कदम का जिले के शैक्षणिक जगत में शानदार स्वागत हुआ ।

स्कूल इंटीग्रेटेड प्रोग्राम का शुभारंभ

आज के प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रतिस्पर्धी दुनिया में विद्यार्थियों की सुविधा के लिए देश के बड़े शैक्षणिक केंद्रों , जैसे दिल्ली, कोटा , पुणे जैसी जगहों में स्कूल इंटीग्रेटेड प्रोग्राम चलाया जाता है । इसके तहत स्कूल की फीस में ही स्कूलिंग और कोचिंग दोनों की सुविधा एक साथ उपलब्ध कराई जाती है । रायगढ़ में भी टॉपर्स टेक्नो स्कूल ने यह सुविधा इस वर्ष से उपलब्ध कराई है। इससे अभिभावकों की कड़ी मेहनत की गाढ़ी कमाई और समय तथा विद्यार्थियों के अमूल्य समय की जबरदस्त बचत हो रही है । टॉपर्स टेक्नो स्कूल द्वारा विद्यार्थियों और अभिभावकों के हित में उठाए गए इस कदम को जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है । इससे कोटा जैसे दूर दराज क्षेत्रों में जाने का क्रेज कम हो गया है। टॉपर्स टेक्नो स्कूल के निदेशक अमरजीत मिश्रा का कहना है कि टॉपर्स टेक्नो स्कूल आनेवाले दिनों में अपने विद्यार्थियों के लिए ना केवल और भी बेहतर माहौल और सुविधाएं उपलब्ध कराएगा ।बल्कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक प्रतिमान स्थापित करने की राह पर सतत आगे बढ़ता रहेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here