Home Blog ‘जो भगवान के साथ छल कर गए, वो इंसान का…’, ‘प्राण प्रतिष्ठा...

‘जो भगवान के साथ छल कर गए, वो इंसान का…’, ‘प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया, चुनाव देख राम मंदिर जा रहे…’, राहुल गांधी के राम मंदिर जाने की चर्चा पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज

0

‘Those who cheated God are human beings…’, ‘Rejected the invitation of Pran Pratistha, going to Ram temple after watching the elections…’, Smriti Irani taunted on the discussion of Rahul Gandhi going to Ram temple.

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर अमेठी सीट पर सबकी नजर है. कांग्रेस ने अभी तक यहां से अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है. वहीं, बीजेपी की तरफ एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. हालांकि, चर्चा तेज है कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. सुगबुगाहट इस बात की भी है कि चुनाव से पहले राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा संग अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं. ऐसे में इसको लेकर स्मृति ईरानी ने तंज कसा है.

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी के गौरीगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले उन्होंने अहंकार में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया और अब चुनाव आया तो अमेठी आने से पहले राम मंदिर जा रहे हैं, रामलला के दर्शन करने. उनको सिर्फ चुनाव में ही हमारे भगवान याद आते हैं. वैसे भी जब रामलला के दर्शन के बाद जायस जाएंगे तो उनके कार्यकर्ता हैं इशरत, उनसे कलमा पढ़वाएंगे.

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक सार्वजनिक रैली में राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, ”हमें बताया गया है कि आज वायनाड में मतदान के बाद कांग्रेस उम्मीदवार यहां पहुंचेंगे, लेकिन पहले वह राम मंदिर जाएंगे. उन्होंने राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया, अब वे मंदिर जाएंगे.” वे सोचते हैं कि इससे उन्हें वोट मिल सकते हैं, इसका मतलब है कि अब वे भगवान को भी धोखा देने जायेंगे…”

अमेठी और रायबरेली सीट कांग्रेस के लिए है अहम
अमेठी और रायबरेली कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही है, जहां से गांधी परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ते आ रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट से भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को मात दी थी। अब कहा जा रहा है कि पार्टी कैडर द्वारा पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को रायबरेली सीट से मैदान में उतारने की जोरदार मांग हो रही है जिसे देखते हुए शनिवार को कांग्रेस की बैठक में फैसला हो सकता है।

लोगों को तो रंग बदलते देखा, परिवार पहली बार बदलते देख रही हूं: स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री ने वायनाड सांसद राहुल की अमेठी के प्रति निष्ठा पर सवाल उठाया. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह अमेठी के साथ गहरा संबंध होने की बात करते हैं, लेकिन जब चुनाव की बात आती है तो दावा करते हैं कि वायनाड ‘उनका घर’ है.

स्मृति ईरानी ने कहा, “उन्होंने यहां (अमेठी में) रिश्तों की बात की और वे वायनाड चले गए. वहां नामांकन दाखिल करते समय उन्होंने (राहुल गांधी) वायनाड को ‘अपना घर’ बताया. हमने लोगों को रंग बदलते देखा है, लेकिन परिवार बदलते पहली बार देखा जा रहा है. आप सभी जानते हैं कि 25 मई को कमल (बीजेपी पार्टी का चुनाव चिह्न) को आपका एक वोट मुफ्त राशन देगा. कांग्रेस ने ऐलान किया है कि देशभर में लोगों की संपत्ति की गणना की जाएगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here