Home Blog AAP पर चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, EC ने AAP के कैंपेन...

AAP पर चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, EC ने AAP के कैंपेन सॉन्ग पर लगाई रोक, आतिशी का दावा

0

Election Commission’s big action on AAP, EC bans AAP’s campaign song, claims Atishi

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने चुनाव आयोग को बीजेपी का हथियार बताया है. उन्होंने कहा कि तानाशाही सरकारों में विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जाता है. आज यही हुआ है. चुनाव आयोग ने इस पत्र के माध्यम से आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी. चुनाव आयोग को भाजपा द्वारा रोज आचार संहिता का उल्लंघन नहीं दिखता लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता सांस तक लेते हैं तो नोटिस आ जाते हैं.

 

आतिशी ने कहा कि भाजपा के नेता जब आचार संहिता के बावजूद ED और CBI का इस्तेमाल करती है तो चुनाव आयोग को दिक्कत नहीं होती लेकिन जब वही चीज आम आदमी पार्टी ने गाने में लिख दिया तो चुनाव आयोग को आपत्ति हो गई. उन्होंने कहा कि भाजपा में जाने पर जब लोगों के केस बंद हो जाते हैं लेकिन हमने थीम सॉन्ग में जेल का जवाब वोट से देने की बात लिख दी तो चुनाव आयोग को दिक्कत हो गई. जबकि गाने में कहीं भी भाजपा का नाम नहीं लिया गया लेकिन चुनाव आयोग ने खुद मान लिया कि भाजपा और प्रधानमंत्री तानाशाही कर रहे हैं.

विपक्ष का प्रचार न रोके चुनाव आयोग: आतिशी
उन्होंने कहा कि मैं आज के आयुक्त से यह अपील करती हूं कि वह ऐसा काम न करे जिससे आगे आनेवाले समय में 2024 के चुनाव को इस रूप में याद करे कि 2024 के चुनाव में लोकतंत्र खत्म हो गया। 2024 के चुनाव में भारत का चुनाव आयोग निष्पक्ष नहीं रहा और 2024 में भारत का चुनाव पाकिस्तान का चुनाव बन गया। इसलिए चुनाव आयोग से अपील करती हूं कि विपक्ष का प्रचार रोकना बंद करे और BJP द्वारा जो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उस पर भी एक्शन ले।

गीत में केबल प्रोग्राम कोड का उल्लंघन: चुनाव आयोग
दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय का कहना है कि आम आदमी पार्टी के कैंपेन गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ में केबल प्रोग्राम कोड का उल्लंघन किया गया है। कोई भी राजनीतिक दल अपने कैंपेन गीत या चुनाव प्रचार के वीडियो में न्यायपालिका पर सवाल खड़े नहीं कर सकते हैं। किसी को जेल में होना न्यायपालिका से संबंधित मामला होता है।

तानाशाही का सबूत’
आतिशी ने चुनाव आयोग पर हमला करते हुए कहा कि आप सीबीआई, ईडी के हेड को नहीं बदलेंगे। इनकम टैक्स के हेड को नहीं बदलेंगे। विपक्ष पर हो रहे हमलों को चुनाव के दौरान नहीं रोकेंगे। लेकिन, अगर कोई प्रचार में कह दे कि झूठी गिरफ्तारियां हो रही है तो चुनाव आयोग को इससे आपत्ति है। आज एक बार फिर तानाशाही का सबूत देश के सामने रखा गया है। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। आम आदमी पार्टी का कहना है कि जिस तरह से कांग्रेस के बैंक खाते सीज किए गए और जिस तरह से अब आम आदमी पार्टी का कैंपेन सॉन्ग रोका गया है, यह साफ-साफ दिख रहा है कि आज इस देश का लोकतंत्र खतरे में है।
आतिशी ने कहा कि आप के कैंपेन सॉन्ग में कहीं भी भाजपा का जिक्र नहीं है। हमने तानाशाही से लड़ने की बात कही है। इस पर चुनाव आयोग कहता है कि यह रूलिंग पार्टी की आलोचना है। अब तो चुनाव आयोग भी मान रहा है कि भाजपा तानाशाही कर रही है। भाजपा वाले सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके तानाशाही करें तब चुनाव आयोग को कोई दिक्कत नहीं होती है। लेकिन हम इसकी खिलाफत और जिक्र भी करें तो आयोग को इससे दिक्कत होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here