Home Blog ‘यहां कांग्रेस मर रही है, वहां पाकिस्तान रो रहा है’, शहजादे को...

‘यहां कांग्रेस मर रही है, वहां पाकिस्तान रो रहा है’, शहजादे को PM बनाने को उतावला…’ गुजरात में गरजे पीएम मोदी, राहुल पर कसा तंज

0

‘Here Congress is dying, there Pakistan is crying’, desperate to make the prince the PM…’ PM Modi roared in Gujarat, took a dig at Rahul

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल गांधी की तारीफ की तो आज पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात में कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. पीएम ने कहा कि संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है. मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है. कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं. शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है और कांग्रेस तो पाकिस्तान की मुरीद है ही.

RO NO - 12784/135  

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘कांग्रेस के 60 साल में करीब 60% ग्रामीण आबादी के पास शौचालय नहीं था. 10 साल में भाजपा सरकार ने शत-प्रतिशत टॉयलेट बना दिए. 60 साल में कांग्रेस देश में सिर्फ 3 करोड़ ग्रामीण घरों तक ही नल से जल की सुविधा पहुंचा पाई, यानी कि 20% से भी कम घरों में. 10 साल में ही नल से जल पहुंचने वाले घरों की संख्या आज 14 करोड़ हो गई है, यानी 75% घरों में नल से जल पहुंचा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि 60 साल में कांग्रेस ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा कर लिया और ये कहा कि बैंक गरीबों के लिए होने चाहिए. बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार 60 साल में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 साल में 50 करोड़ से ज्यादा जनधन बैंक खाते खोले.

पीएम मोदी ने कहा,’एक चायवाले ने दुनिया में देश की इकोनॉमी को 11 नंबर से 5 नंबर पर पहुंचा दिया. आज स्थित यह है कि बैंकों का राष्ट्रीयकरण गरीबों के नाम पर करने के बाद भी कांग्रेस सरकार करोड़ों गरीबों के बैंक खाते नहीं खोल पाई. मोदी ने 10 सालों में करोड़ों गरीबों के बैंक खाते खोल दिए. 60 साल में कांग्रेस ने क्या किया? बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, बैंकों पर कब्जा किया.’

पीएम मोदी ने आगे कहा,’जितने साल हमारे देश में कांग्रेस सरकार रही पाकिस्तान का बड़ा हव्वा था. लेकिन अब आतंक का टायर पंचर हो गया है. जो देश कभी आतंकी एक्सपोर्ट करता था, अब आटे के इंपोर्ट के लिए दर-दर भटक रहा है. जिसके हाथ में बम गोला था, उसके हाथ में आज भीख का कटोरा है.’

घर में घुसकर मारते हैं
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा,’कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी. डोजियर का मतलब है फाइल पर सारी जानकारियों इकट्ठा करके देते थे. लेकिन मोदी की मजबूत सरकार ने डोजियर-वोजियर पर टाइम खराब नहीं किया. हम आतंकियों को घर में घुसकर मारते हैं.’

राहुल गांधी पर कसा तंज

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे आजकल माथे पर संविधान रखकर नाच रहे हैं। उन्होंने विपक्ष से सवाल किया, “कांग्रेस मुझे जवाब दे कि जिस संविधान को आज माथे पर रखकर नाच रहे हो, क्यों 75 साल तक हिंदुस्तान के सभी हिस्सों पर ये संविधान लागू नहीं होता था। मोदी के आने से पहले इस देश में दो संविधान, दो झंडे थे। शहजादे की पार्टी कांग्रेस ने, इनके परिजनों ने देश में संविधान लागू नहीं होने दिया था। कश्मीर में हिंदुस्तान का संविधान लागू नहीं होता था। धारा 370 दीवार बनकर बैठी थी। सरदार पटेल की भूमि से आए इस बेटे ने उस 370 को जमींदोज कर दिया और सरदार साहब को श्रद्धांजलि दी।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस की कमजोर सरकार आतंक के आकाओं को डोजियर देती थी, लेकिन मोदी की मजबूत सरकार आतंकियों को घर में घुसकर मारती है। संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है। कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं। शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है और कांग्रेस तो पाकिस्तान की मुरीद है ही। पाकिस्तान और कांग्रेस की ये पार्टनरशिप अब पूरी तरह एक्सपोज हो गई है।”

मोदी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा, “आज लोग पूछ रहे हैं कि आखिर कांग्रेस इतनी बौखला क्यों गई है। कांग्रेस आज फेक फैक्ट्री यानी फर्जी माल की फैक्ट्री बन गई है। मोहब्बत की दुकान बोलकर कांग्रेस झूठ का सामान क्यों बेच रही है?” उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस ने कभी एससी/एसटी की परवाह नहीं की। 90 के दशक से पहले कांग्रेस ओबीसी आरक्षण की भी पक्षधर नहीं थी। बरसों से ओबीसी समाज कहता रहा कि ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा मिले। कांग्रेस ने उनकी एक नहीं सुनी।”

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी समझा ही नहीं कि हमारे देश में आदिवासी समाज भी है। इतने साल तक कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय तक नहीं बनाया। भाजपा सरकार ने आदिवासियों के अलग मंत्रालय और अलग बजट बनाया।

कांग्रेस देवताओं को भी बांट रही

पीएम ने आरोप लगाया कि शहजादे की कांग्रेस सबसे बड़ी सनातन धर्म विरोधी पार्टी है. कांग्रेस अब हिन्दू धर्म में देवी-देवताओं को भी बांटने का काम करने लगी है. अब वह कह रही है कि राम जी का मुकाबला शिव जी करेंगे.

10 साल का दिया रिपोर्ट कार्ड

गुजरात के आणंद में पीएम ने गुजराती में बोलते हुए अपने 10 साल का रिपोर्ट कार्ड सामने रखा. उन्होंने कांग्रेस के राज की खामियां गिनाई तो अपने कार्यकाल की उपलब्धियां भी जनता को बताईं. पीएम ने कहा कि 2014 में जब आपने अपने इस बेटे को गुजरात से दिल्ली भेजकर देश की सेवा करने का आदेश दिया, उस समय देश के प्रधानमंत्री बड़े विद्वान अर्थशास्त्री थे. जब उन्होंने छोड़ा था, तब देश दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था था. 10 साल में इस गुजराती ने, चाय वाले ने देश की इकोनॉमी को 5वें नंबर पर पहुंचा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here