Home Blog कांग्रेस की ‘महालक्ष्मी योजना’ के तहत हर महिला को 1 लाख...

कांग्रेस की ‘महालक्ष्मी योजना’ के तहत हर महिला को 1 लाख देगी लोकसभा चुनाव के बीच सोनिया गांधी का बड़ा ऐलान

0

Sonia Gandhi’s big announcement amid Lok Sabha elections to give Rs 1 lakh to every woman under Congress’s ‘Mahalakshmi Yojana’

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण को लेकर हो रही वोटिंग के बीच कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा, ”स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बड़ा हाथ रहा है। आज महिलाओं को भयंकर महंगाई का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में हम कांग्रेस एक क्रांतिकारी गारंटी लेकर आए हैं। कांग्रेस की महालक्ष्मी योजना के तहत गरीब परिवार की महिला को हर साल एक लाख रुपये देंगे। कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही हमारी गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है। चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा। हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है। महालक्ष्मी हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है। इस कठिन समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा।

RO NO - 12784/135  

दरअसल, सोनिया गांधी ने कहा, ‘नमस्ते… मेरी प्यारी बहनों. स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है. हालांकि आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं. उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई है. कांग्रेस की ‘महालक्ष्मी’ योजना में हम गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपए देंगे. कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही हमारी गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है.

उन्होंने आगे कहा, ‘चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा.. हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है. महालक्ष्मी हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है. इस कठिन समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा. धन्यवाद जय हिंद.’

इस वीडियो को प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया है. यह वीडियो कुल 1.37 मिनट का है. बता दें कि सोनिया गांधी इस बार रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ रही हैं और उनकी जगह पर पार्टी ने राहुल गांधी को मैदान में उतारा है. जबकि अमेठी से कांग्रेस पार्टी ने केएल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है, जिन्हें गांधी परिवार का वफादार और पुराना साथी बताया जाता है.

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here