Home Blog दिनेश कार्तिक ने बताया क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट,महेंद्र सिंह धोनी...

दिनेश कार्तिक ने बताया क्या था मैच का टर्निंग पॉइंट,महेंद्र सिंह धोनी के छक्के के कारण जीता RCB,

0

Dinesh Karthik told what was the turning point of the match, RCB won because of Mahendra Singh Dhoni’s six,

आईपीएल 2024 में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कमाल कर दिया. आरसीबी ने चेन्नई को 27 रनों से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया. इस करो या मरो के मैच में बेंगलुरु ने पहले खेलने के बाद 218 रन बनाए थे. ऐसे में चेन्नई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 201 रन बनाने थे. हालांकि, बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पांच बार की चैंपियन को 191 रनों पर रोक दिया. इस धमाकेदार जीत के बाद दिनेश कार्तिक का बयान सुर्खियां बटोर रहा है.
दरअसल, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धोनी के छक्के को बेंगलुरु की जीत का श्रेय दिया. दिनेश कार्तिक ने कहा, “आज सबसे अच्छी बात यह हुई कि एमएस धोनी ने गेंद को मैदान के बाहर मारा, फिर हमें एक नई गेंद मिली और गेंदबाजी करना भी बेहतर हो गया.”

RO NO - 12784/135  

अगर आप कार्तिक के इस बयान का अर्थ नहीं समझ पाए तो हम आपको बता दें कि कार्तिक ने बिल्कुल सच कहा है. कहीं न कहीं धोनी का विशालकाय छक्का लगाना आरसीबी के लिए वरदान साबित हुआ. दरअसल, बारिश और नमी की वजह से मैदान काफी गीला था. ऐसे में गेंद भी गीली हो गई थी और गेंदबाजों के हाथ से बॉल छूट भी रही थी.
यही वजह है कि लॉकी फर्ग्यूसन और यश दयाल अपने मन-मुताबिक गेंद का टप्पा नहीं डाल पा रहे थे. ऐसे में जब चेन्नई को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए छह गेंद में 17 रन बनाने थे तो यश दयाल की फुल टॉस गेंद को धोनी ने स्टेडियम के बाहर पहुंचा दिया. फिर बेंगलुरु को दूसरी गेंद मिली, जो बिल्कुल भी गीली नहीं थी. फिर क्या, यश ने अपनी स्लोवर गेंदबाजी का कमाल दिखाया और पहले धोनी को आउट किया और फिर शार्दुल को एक गेंद डॉट कराई और अंत में जडेजा को दो गेंद डॉट कराकर अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया.

धोनी के छक्के से जीती आरसीबी

दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘इस मैच में सबसे अच्छी चीज थी महेंद्र सिंह धोनी का छक्का। धोनी के उस छक्के के बाद गेंद मैदान से बाहर चली गई और हमें नई गेंद मिली। इस नई गेंद से गेंदबाजी करना आसान था और यश दयाल ने कमाल की गेंदबाजी की।’

आखिरी ओवर में यश दयाल ने किया कमाल

आखिरी ओवर में महेंद्र सिंह धोनी की टीम को प्लेऑफ में जाने के लिए 17 रन की जरूरत थी। फाफ डुप्लेसिस ने यश दयाल को गेंद थमाई। पहली ही गेंद पर धोनी ने 110 मीटर लंबा छक्का जमाया। गेंद ग्राउंड के बाहर चली गई। इसके बाद अंपायर्स को नई गेंद लानी पड़ी। नई गेंद के आने के बाद अगली ही गेंद पर यश ने धोनी का विकेट हासिल किया। वहीं ओवर में इसके बाद केवल एक ही रन आया। आरसीबी ने तय मानक के तहत जीत हासलि करके प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया।

कप्तान फाफ डुप्लेसिस का शानदार अर्धशतक

कप्तान फाफ डुप्लेसिस (54 रन) की अगुआई में शीर्ष क्रम के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने पांच विकेट पर 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। फिर उसके गेंदबाजों ने सीएसके को 20 ओवर में सात विकेट पर 191 रन पर रोक दिया और लगातार छठी जीत से प्लेऑफ का टिकट कटाया।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here