Home Blog Swati Maliwal Assault Case: जांच के लिए आज प्रिंटर-लैपटॉप भी लेकर पहुंची,दिल्ली...

Swati Maliwal Assault Case: जांच के लिए आज प्रिंटर-लैपटॉप भी लेकर पहुंची,दिल्ली पुलिस ने CM आवास से CCTV DVR किया जब्त,

0

Swati Maliwal Assault Case: Today she reached with printer-laptop for investigation, Delhi Police seized CCTV DVR from CM residence,

AAP सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंची। पुलिस ने मौके से सीसीटीवी और डीवीआर जब्त कर लिया है और उसे लेकर जांच टीम वहां से निकल चुकी है।
पुलिस ने बताया कि सबूत घटनास्थल का डिजिटल वीडियो रिकॉर्ड (डीवीआर) था, लेकिन इसे अभी तक पुलिस को उपलब्ध नहीं कराया गया है। पुलिस हिरासत की मांग करने वाली याचिका के अनुसार, सीएम आवास के एक जूनियर इंजीनियर ने यह स्वीकार किया कि उसे उस स्थान तक पहुंच नहीं थी, जहां डीवीआर और सीसीटीवी कैमरे लगे थे।

RO NO - 12784/135  

जांच टीम पहुंची थी सीएम आवास

इससे पहले, एडिशनल डीसीपी अंजिता चेप्याला, सिविल लाइन्स थाने के एसएचओ समेत दिल्ली पुलिस की एक टीम सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची थी। जांच एजेंसी सीएम आवास पर इसलिए पहुंची थी, ताकि घटना का डीवीआर अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया था।

विभव ने फोन किया फॉर्मेट

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस पांच दिन की रिमांड में के दौरान विभव को लेकर मुंबई जाएगी.आरोप है कि वहीं पर विभव ने फोन को फॉर्मेट किया. पुलिस को उम्मीद है कि शायद विभव ने फॉर्मेट करने से पहले फोन का डाटा डंप किया हो. मुंबई में जिस जगह फोन को फॉर्मेट किया गया है, वहां जाने पर डंप किया गया डाटा मिल सकता है. पुलिस के मुताबिक, अगर कुछ छिपाना न हो तो आमतौर पर फोन फॉर्मेट करने से पहले लोग डाटा सेव करते हैं. हालांकि पुलिस फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से भी डाटा रिकवर करने की कोशिश करेगी. इसके अलावा, पुलिस विभव को क्राइम स्पॉट यानी सीएम आवास भी ले जाएगी, जहां उसकी कोशिश मारपीट की वजह जानने की है.

13 मई की सुबह सीएम केजरीवाल के घर पर स्वाति से मारपीट का आरोप

स्वाति मालिवाल की ओर से दर्ज करवाई गई एफआईआर के मुताबिक वो सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने 13 मई की सुबह उनके घर पहुंची थी. वो सबसे पहले सीएम के कैंप ऑफिस में गईं. इसके बाद उन्होंने सीएम के पीएस विभव कुमार को कॉल किया, लेकिन बात नहीं हुई. उन्होंने विभव के मोबाइल नंबर पर व्हाट्स एप मैसेज भी भेजा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद वो हमेशा की तरह ही मुख्य दरवाजे से होकर सीएम केजरीवाल के घर में चली गईं.वहां उन्हें ड्राइंग रूम में बैठने को कहा गया और बताया गया कि मुख्यमंत्री घर में ही मौजूद हैं और वो जल्द उनसे मिलने आएंगे. लेकिन इससे पहले कि सीएम उनके पास आते, उनके पीएस विभव कुमार धक्के के साथ कमरे में घुस आए और बिना किसी उकसावे के उनके साथ गाली गलौज की शुरुआत कर दी.
यहां तक कि बगैर किसी उकसावे के उन पर हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट भी शुरू कर दी. उन्होंने पहले उन्हें लगातार 7-8 थप्पड़ मारे, जिससे वो बुरी तरह घबरा गईं और मदद के लिए चीखने चिल्लाने लगीं. उन्होंने किसी तरह अपने पैरों से विभव को खुद से दूर करने की कोशिश करने लगीं.

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ है केस

तीन दिन बाद जाकर उन्होंने दिल्ली पुलिस को अपना बयान दिया और तब पुलिस ने इस मामले में विभव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. फिलहाल इस एफआईआर में पुलिस विभव कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या की कोशिश), 323 (मारपीट करना), 341 (गलत तरीके से रोकना), 354 (शीलभंग की नीयत से हमला), 354B (महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (महिला के शील हरण की कोशिश) लगाई है. इसके बाद शनिवार को पुलिस ने विभव को सीएम आवास से गिरफ्तार कर लिया.

सीएम केजरीवाल भी अपने आवास पर पहुंचे

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल भी बीजेपी मुख्यालय की तरफ मार्च खत्म कर अपने आवास पर पहुंच चुके हैं। उधर पुलिस ने पूरे इलाके धारा 144 लागू कर दिया था। इस वजह से आप नेताओं को पुलिस ने बीजेपी मुख्यालय की तरफ नहीं बढ़ने दिया। सभी वहीं बैठ गए। इसके बाद सभी वापस लौट आए।

जांच में सहयोग नहीं कर रहे बिभव

बता दें कि स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस लगातार जांच कर रही है। कल शनिवार को दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आरोपी अरविंद केजरीवास के पीए को सीएम आवास से गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली पुलिस लगातार बिभव कुमार से पूछताछ का प्रयास कर रही है, लेकिन पुलिस का कहना है कि बिभव कुमार पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और वह सिर्फ हां या ना में जवाब दे रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली पुलिस को एक पेन ड्राईव में सीसीटीवी का क्लिप सौंपा गया है, जो कि ब्लैंक निकला।

क्या-क्या सामान साथ ले गई पुलिस

वहीं पर्याप्त जानकारी नहीं मिल पाने के बाद अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए दिल्ली पुलिस की टीम आज फिर से सीएम हाउस पहुंची। यहां दिल्ली पुलिस के साथ बिभव कुमार मौजूद नहीं थे। दिल्ली पुलिस सीधे सीएम आवास के अंदर पहुंची और थोड़ी ही देर के बाद कुछ सामान के साथ बाहर निकली। दिल्ली पुलिस ने सीएम आवास से सीसीटीवी की डिवीआर, प्रिंटर और लैपटॉप जब्त किया है और अपने साथ ले गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस एक एविडेंस बॉक्स भी ले कर गई। बता दें कि आप सांसद स्वाति मालीवाल ने बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था, जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here