Home Blog पार्टी से किया निलंबित,भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर BJP का बड़ा एक्शन,लगाया...

पार्टी से किया निलंबित,भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह पर BJP का बड़ा एक्शन,लगाया ये गंभीर आरोप

0

Suspended from the party, BJP’s big action against Bhojpuri superstar Pawan Singh, made these serious allegations

भोजपुरी सुपरस्टार और काराकाट से निर्दलीय प्रत्याशी पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वह काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने कहा कि पवन सिंह एनडीए के आधिकारिक प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। यह पार्टी विरोधी काम है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और यह पार्टी अनुशासन के खिलाफ है। इसी वजह से प्रदेश अध्यक्ष के आदेश के अनुसार उन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया है।

RO NO - 12784/135  

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट की पेशकश

इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था, लेकिन सिंह ने यहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद 9 मई को अपने गृह राज्य बिहार में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल किया है, जहां राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

पवन सिंह ने आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार क्यों किया?

बीजेपी ने जैसे ही पश्चिम बंगाल के आसनसोल से पवन सिंह की उम्मीदवारी का ऐलान किया, वैसे ही सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अभियान छिड़ गया। पवन सिंह पर आरोप लगाए गए कि उन्होंने महिलाओं को अपमानित करने वाले कुछ गाने गाए हैं, जिसके कारण जमकर विवाद हुआ। इसी विवाद के चलते पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया।

राष्ट्रीय जनता दल से टिकट की कोशिश

कहा जा रहा है कि पवन सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लेने से पहले राष्ट्रीय जनता दल से टिकट मांगा था, लेकिन उनकी बात नहीं बन सकी। इसके बाद उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा, “विकास ही विकास होगा। कोई शोर नहीं होगा। हम काराकाट को एक नई सुबह देंगे।” इससे पहले पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी।

उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पवन सिंह

काराकाट लोकसभा सीट बीजेपी ने राष्ट्रीय लोक मोर्चा को दी है। यहां से उसके अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में एनडीए कैंडिडेट के खिलाफ ही पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी 25 मई को काराकाट में चुनावी जनसभा भी करेंगे और इस दौरान वह उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट मांगेंगे।
पवन सिंह को भाजपा ने पहले पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन उन्होंने तीन दिन बाद ही चुनाव न लड़ने की बात कह कर टिकट वापस कर दिया। पवन सिंह बिहार की काराकाट लोकसभा से टिकट मांग रहे थे। हालांकि इसके बाद पार्टी ने आसनसोल से दूसरे उम्मीदवार को टिकट दिया और फिर पवन सिंह ने निर्दलीय नामांकन भर दिया।

पवन सिंह की मां ने भी दाखिल किया था नामांकन

बता दें कि पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने भी नामांकन दाखिल किया था लेकिन उन्होंने इसे वापस ले लिया। पवन सिंह को डर था कि उनका नामांकन ख़ारिज हो सकता है और इसीलिए उनकी मां ने नामांकन किया था। लेकिन अब पवन सिंह का नामांकन एक्सेप्ट हो गया है और उनकी मां भी मैदान से हट गईं हैं।
बता दें कि काराकाट में उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ महागठबंधन की ओर से सीपीआईएम के टिकट पर राजाराम चुनावी मैदान में टक्कर दे रहे हैं। इसके साथ ही भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह ने भी निर्दलीय इस सीट से ताल ठोक कर मुकाबला को और रोमांचक कर दिया है। जब से कारकाट से पवन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, उसके बाद से ही एनडीए में बेचैनी थी।

प्रतिमा देवी की चुनावी मैदान में एंट्री

चुनाव आयोग ने प्रतिमा देवी के नाम वापस लेने की पुष्टि की थी, जिन्होंने 14 मई को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। अटकलें लगाई जा रही थीं कि प्रतिमा देवी की एंट्री पवन सिंह के कहने पर हुई थी, क्योंकि भोजपुरी स्टार को डर था कि कहीं उनका नामांकन न रद्द हो जाए। 17 मई को काराकाट सीट से नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था। इस सीट पर आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग करवाई जाएगी।
इस घटनाक्रम ने बिहार की राजनीति में नया मोड़ ला दिया है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पवन सिंह और उनकी मां के इस फैसले का चुनावी परिणामों पर क्या प्रभाव पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here