Home Blog फरीदाबाद: तीन पीढ़ियां मौत के रास्ते पर चलने को हुईं मजबूर,परिवार के...

फरीदाबाद: तीन पीढ़ियां मौत के रास्ते पर चलने को हुईं मजबूर,परिवार के 6 सदस्यों ने एक साथ काटी हाथ की नस, एक की मौत, 5 की हालत गंभीर

0

Faridabad: Three generations were forced to walk on the path of death, 6 family members cut the vein of their hand together, one died, condition of 5 was critical.

फरीदाबाद से एक बड़ी घटना सामने आई है, जहां एक परिवार ने अपने हाथ की नस काट ली. सूदखोरों से पैसे के लेन-देन में फंसे एक ही परिवार के 6 लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया है. आरोपी मुंबई और दिल्ली के रहने वाले हैं. एक ही परिवार के छह सदस्यों ने आत्महत्या करने के प्रयास में हाथ की नस काट ली.

RO NO - 12784/135  

परिवार के सबसे बड़े सदस्य की मौत

जानकारी के मुताबिक परिवार के सबसे बड़े सदस्य की मौत हो गई है. परिवार में 6 सदस्य थे, पति, पत्नी, उनके बेटा, बहू और उनके दो पोते. पुलिस ने करीब 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अन्य सदस्यों की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है.
यह पूरा मामला फरीदाबाद के सेक्टर 37 इलाके का है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और परिवार के बाकी सदस्यों का इलाज फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में चल रहा है.

पत्नी और बेटे की हत्या के बाद सुसाइड की कोशिश

इससे पहले मार्च में गाजियाबाद में आत्महत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया था. कवि नगर थाना क्षेत्र के महिंद्रा एनक्लेव इलाके में एक महिला और उसके बच्चे का शव मिलने से सनसनी फैल गई थी. घर में डबल मर्डर और एक पुरुष के घायल होने की सूचना पुलिस को मिलने से हड़कंप मच गया था.

डीसीपी सिटी जोन कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने बताया था कि शुरुआती जांच में पता चला कि कारोबारी ने पत्नी और बच्चे की हत्या करने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया था. घर पर कागज काटने के ब्लेड से उन्होंने पत्नी और मासूम बेटे पर वारकर उन्हें मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद खुद पर भी वार कर सुसाइड का प्रयास किया गया. कारोबारी पिछले कई दिनों से इस तरीके का खौफनाक कदम उठाना चाह रहा था. इसका जिक्र उसने अपनी एक डायरी में भी किया था.

तीन पीढ़ियों ने क्यों चुना ये रास्ता

अस्पताल में भर्ती लोगों में श्याम गोयल की पत्नी साधना, बेटा अनिरुद्ध, उसकी पत्नी निधि, इनके बेटे हिमांग व धनंजय शामिल हैं।
यह जानकारी मिली है कि परिवार सूदखाेरों से परेशान था। पड़ोसियाें के अनुसार अक्सर यहां पर कुछ युवकों को आते-जाते देखा जाता था।

छोटे पोते ने समझदारी दिखाते हुए सिक्योरिटी गार्ड से घर का गेट को खुलवाया और परिवार को बचाया। सेक्टर के लोगों का कहना है कि अभी किसी की मौत नहीं हुई है। सभी का उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।
परिवार के मुखिया श्याम गोयल (70) की मौत हो गई है। जबकि साधना गोयल (67) अनिरुद्ध गोयल (45), निधि गोयल (42) धनंजय गोयल (19), हिमांक गोयल (15) घायल हैं। सभी लोगों के नस काटी है।
शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि परिवार ने जहरीला पदार्थ भी खाया था। रात 1:30 बजे पुलिस परिवार के छह लोगों को एशियन अस्पताल में लेकर पहुंची थी। 12 वर्षीय सबसे छोटा पोते ने नस नहीं काटी थी। उसी ने सुरक्षा गार्ड को बोला कि घर का गेट खोलो।

घर का गेट खोलने के बाद सुरक्षा गार्ड ने पुलिस को सूचना देने के बाद सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। पांच में से तीन लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
जानकारी मिली है कि लोन की वसूली के लिए कुछ लोग देर रात करीब 11:45 के करीब घर आए थे, उनके गार्ड का अपहरण कर ले गए थे। इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या की कोशिश की।
परिवार का दिल्ली के चांदनी चौक में देसी घी का व्यापार है। पुलिस ने घर को सील कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here