Home Blog Maharashra Crime News: नेता को मारी गोलियां,नासिक में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी...

Maharashra Crime News: नेता को मारी गोलियां,नासिक में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के हालत नाजुक

0

Maharashra Crime News: Leader shot, condition of Asaduddin Owaisi’s party critical in Nashik

लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पूर्व मेयर पर जानलेवा हमला हुआ है। AIMIM के महानगर अध्यक्ष और पूर्व मेयर अब्दुल मलिक यूनुस ईसा पर बीती रात फायरिंग की गई, जिसमें उन्हें 3 गोलियां मारी गई हैं। उन्हें नासिक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस हमले का CCTV वीडियो भी सामने आया है।

RO NO - 12784/135  

घटना का विवरण

हमला देर रात करीब सवा एक बजे हुआ, जब अब्दुल मलिक मालेगांव चौक बाजार में अपने दोस्तों के साथ चाय पी रहे थे। अचानक, एक बाइक पर तीन लोग आए और उन पर गोलियां चलाने लगे। एक गोली उनकी छाती के पास, दूसरी उनके पैर में और तीसरी उन्हें छूकर निकल गई। दोस्तों ने आरोपियों का पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वे फरार हो गए। पुलिस को इस हमले की शिकायत दी गई है और जांच शुरू कर दी गई है।

हमले के संभावित कारण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब्दुल मलिक शहर के मेयर रह चुके हैं और इलाके में उनका अच्छा प्रभाव है। वे AIMIM की शहरी इकाई के अध्यक्ष भी हैं। हमला राजनीतिक या निजी रंजिश के चलते किया गया हो सकता है। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई हैं। डॉक्टरों के अनुसार, 3 गोलियों के चलते मलिक की छाती, जांघ और हाथ पर गंभीर जख्म हुए हैं।

इलाज और सुरक्षा

मलिक को पहले मुंबई-आगरा हाईवे पर बने एक अस्पताल में ले जाया गया था, लेकिन हालत नाजुक देखते हुए उन्हें नासिक के एक निजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। मालेगांव शहर में तनाव का माहौल देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, क्योंकि AIMIM के वर्कर भड़के हुए हैं और आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

CCTV वीडियो का विश्लेषण

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक एक्टिवा खड़ी है। मलिक घायल अवस्था में लंगड़ाते हुए हमलावरों के पीछे भागते हैं। वापस आकर वे नीचे से कुछ उठाते हैं और दुकान की तरफ चले जाते हैं। उनके दोस्त हमलावरों के पीछे भागते नजर आते हैं। फुटेज पुलिस को उपलब्ध करा दी गई है और इसके आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

अब्दुल मलिक पर हमला

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक पेट्रोल पंप के पास मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने अब्दुल मलिक (Abdul Malik) पर गोलियां चलाईं. इस कारण मलिक घायल हो गए और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

महाराष्ट्र पुलिस ने क्या कहा?

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने मालेगांव शहर पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि घटना रविवार देर रात एक बजकर 20 मिनट पर उस समय हुई जब मलिक पुराने आगरा रोड पर एक दुकान के बाहर बैठे हुए थे. इस दौरान दो अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल पर वहां पहुंचे और मलिक पर तीन गोलियां चलाईं.
पुलिस ने दो अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ 307 (हत्या का प्रयास) सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here