Home Blog आसमान में करतब दिखा रहे थे 6 प्लेन, 2 विमानों की टक्कर,...

आसमान में करतब दिखा रहे थे 6 प्लेन, 2 विमानों की टक्कर, 1 पायलट की मौत, दूसरा घायल ,हवा में तभी 2 की हुई टक्कर, फिर जो हुआ… वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

0

6 planes were performing stunts in the sky, 2 planes collided, 1 pilot died, another got injured, then 2 collided in the air, then what happened… you will be shocked after watching the video

हवा में प्लेन उड़ते हुए देखना काफी रोचक होता है. लेकिन यह तब खतरनाक हो जाता है जब आपस में टकरा जाए. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो दक्षिण पुर्तगाल का है. 6 प्लेन एयर शो के दौरान करतब दिखा रहे थे तभी 2 आपस में टकरा गए.

RO NO - 12784/135  

दक्षिणी पुर्तगाल में रविवार, 2 जून एयर शो के दौरान वायुसेना के दो छोटे विमानों के बीच हवा में टक्कर हो गई। इससे विमान जमीन पर आ गिरा। एक पायलट की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है। वायुसेना ने कहा कि घायल पायलट का इलाज चल रहा है। हादसे का वीडियो भी सामने आया है।

रविवार शाम 4 बजे की घटना
वायु सेना ने हादसे को लेकर बयान जारी किया है। जिसमें कहा कि वायु सेना को यह घोषणा करते हुए खेद है कि रविवार, 2 जून की शाम 4:05 बजे (1505 GMT) बेजा एयर शो में हवाई प्रदर्शन के दौरान दो विमान दुर्घटना का शिकार हो गए। एक स्पेनिश नागरिक की मौत हो गई। पुर्तगाल का रहने वाला एक अन्य पायलट मामूली रूप से घायल हुआ है। उसे बेजा अस्पताल ले जाने से पहले आपातकालीन उपचार दिया गया।

हम सबने हवा में प्लन को उड़ते देखा. कई लोगों के लिए यह काफी रोमांचक होता है. और अगर कोई एयर शो ही देख रहा हो तो वह सोने पर सुहागा जैसी बात हो जाती है. लेकिन यह तब बुरे सपने जैसा साबित हो जाता है जब बीच हवा में प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो जाए. ऐसा ही कुछ रविवार को पुर्तगाल में हुआ है. दक्षिणी पुर्तगाल में एक एयर शो के दौरान दो छोटे प्लेन आपस में ही टकरा गए. रिपोर्ट के अनुसार 2 प्लेन के बीच हवा में टकराने से एक पायलट की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया.

कैसे हुआ हादसा?
वायु सेना ने कहा कि 6 विमान आसमान में अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे थे। विमान V शेप में आगे बढ़ रहे थे। तभी उनमें से एक विमान नीचे की तरफ आया और ऊपर की तरफ उड़ान भरने लगा। इस बीच ऊपर की तरफ बढ़ रहा विमान समूह के विमानों में शामिल एक से टकरा गया। टक्कर लगने से विमान आसमान से नीचे आ गिरा। वायु सेना ने कहा कि 6 विमान याक स्टार्स नामक स्पेनिश और पुर्तगाली पायलटों के एक एरोबैटिक समूह के थे। टकराने वाले विमान याकोवलेव याक-52 थे, जो सोवियत द्वारा डिजाइन किया गया एरोबैटिक प्रशिक्षण मॉडल था।

वायु सेना ने कहा कि एक विमान एयरबेस के मैदान के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और दुर्घटना में शामिल दूसरा विमान हवाई अड्डे के टरमैक पर उतरने में कामयाब रहा। गनीमत रही दर्शकों में कोई भी हताहत नहीं हुआ। बेजा एयर शो की वेबसाइट के अनुसार, याक स्टार्स लगभग 30 अन्य यूरोपीय एरोबैटिक समूहों के साथ भाग ले रहे थे। आयोजकों ने उन्हें दक्षिणी यूरोप का सबसे बड़ा नागरिक एरोबैटिक्स समूह बताया।

वायु सेना ने कहा कि बेजा हवाई अड्डे पर शो के आयोजकों ने शनिवार को शुरू होने वाले कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। बल ने मरने वाले पायलट के रिश्तेदारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here