Home Blog अकासा एयर की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में बम से हड़कंप,फ्लाइट में बम की...

अकासा एयर की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में बम से हड़कंप,फ्लाइट में बम की चेतावनी, अहमदाबाद में हुई लैंड ,त्रियों में दहसत

0

Bomb scare in Akasa Air’s Delhi-Mumbai flight, bomb warning in flight, landed in Ahmedabad, panic among passengers

 

RO NO - 12784/135  

इंडिगो की चेन्नई-कोलकाता फ्लाइट में सोमवार (3 जून) को बम की सूचना मिली। एयरलाइन ने बताया कि बम की धमकी मिलने के बाद उड़ान में दो घंटे की देरी हुई। दरअसल,विमानको एक कॉल में चेतावनी दी गई थी कि उड़ान में बम विस्फोट हो सकता है।

सूत्रों ने बताया कि बम की धमकी मिलने के बाद विमान को मुंबई से पहले ही अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया. सुबह करीब 10.13 बजे इसे सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया. यह फ्लाइट दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ी थी. एयरपोर्ट पर इस विमान से सभी पैसेंजर्स सुरक्षित उतारे गए. अब फ्लाइट और पैसेंजर्स के सामानों को डॉग स्कॉड द्वारा चेक किया जा रहा है. आकासा एयर ने भी इसकी पुष्टि की है.

इस घटना पर आकासा एयर ने बयान जारी कर कहा, ‘ दिल्ली से मुंबई के लिए आकासा एयर की फ्लाइट संख्या QP 1719 उड़ान भरी थी. इसमें 186 यात्री, एक बच्चा और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे. तभी सिक्योरिटी अलर्ट मिला. सुरक्षा कारणों से प्लेन को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया. कैप्टन ने सभी इमरजेंसी प्रोसीजर का पालन करते हुए सरदार विल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुबह 10.13 बजे विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई. सभी यात्रियों को प्लेन से उतार दिया गया है और अब सुरक्षा जांच जारी है.’

वहीं, चेन्नई से कोलकाता जाने वाले ‘इंडिगो’ के एक विमान में सोमवार को सुबह बम रखे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उड़ान सेवा में दो घंटे का विलंब हुआ. अधिकारियों ने बताया कि यहां थुराईपक्कम स्थित इंडिगो कॉल सेंटर पर सूचना मिलने के बाद अधिकारी विमान को एक ‘अलग जगह’ पर ले गये और सुरक्षा जांच की. अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद विमान को सुबह 10.30 बजे रवाना होने की अनुमति दी गई.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here