Home Blog T20 WC 2024 के बीच भारतीय क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान,...

T20 WC 2024 के बीच भारतीय क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अपने करियर को कहा अलविदा ,अब नहीं खेलेगा क्रिकेट

0

Indian cricketer announced retirement in the middle of T20 WC 2024, said goodbye to his career, will no longer play cricket

टी20 विश्व कप 2024 चल रहा है। भारतीय टीम अपने पहले मैच का इंतजार कर रही है, जो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पता चला है कि भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके और आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे केदार जाधव ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

RO NO - 12784/135  

सोशल मीडिया पर किया रिटायरमेंट का ऐलान
भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने तत्काल प्रभाव से खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने आखिरी बार 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से वे टीम के बाहर चल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप 2019 में भी हिस्सा लिया था। जाधव ने अपने संन्यास की पुष्टि करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और अपने करियर के दौरान सभी समर्थन और प्यार के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। जाधव ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे दोपहर 3 बजे से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर माना जाए।

केदार जाधव का क्रिकेट करियर
केदार जाधव ने टीम इंडिया के लिए 73 वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले थे। 73 वनडे मुकाबलों में केदार ने बल्लेबाजी करते हुए 1389 रन बनाए थे। जिसमें उन्होंने 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा 9 टी20 मैचों में 122 रन बनाए थे। जिसमें उनके बल्ले से एक अर्धशतक लगाया था। केदार ने 95 आईपीएल मुकाबलें भी खेले थे। आईपीएल में केदार ने 1208 रन बनाए थे। आईपीएल में उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here