Home Blog नरेंद्र मोदी कैबिनेट का शपथ समारोह आज दिल्ली में कई रोड बंद,...

नरेंद्र मोदी कैबिनेट का शपथ समारोह आज दिल्ली में कई रोड बंद, जारी रहेगा डायवर्जन

0

Narendra Modi cabinet’s oath ceremony today, many roads closed in Delhi, diversion will continue

प्रधानमंत्री पद के लिए नामित नरेन्द्र मोदी के रविवार शाम को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर दिल्ली यातायात पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है और राष्ट्रपति भवन के आसपास के क्षेत्र में सड़कों के बंद किए जाने के संबंध में परामर्श जारी किया है।

RO NO - 12784/135  

कार्यवाहक पीएम नरेंद्र मोदी रविवार शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। इससे पहले ही दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली हैं। इसके अलावा सुरक्षा-व्यवस्था भी मजबूत कर ली गई है। शपथ समारोह को लेकर दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन भी जारी किया गया है।

डीसीपी ट्रैफिक प्रशांत गौतम ने कहा कि हमने कल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। लगभग 1100 ट्रैफिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है। एक एडवाइजरी जारी की गई है। शपथ समारोह में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों के लिए उचित इंतजाम किए गए हैं।

समारोह को लेकर रविवार दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक राष्ट्रपति भवन के आसपास विशेष यातायात व्यवस्था लागू रहेगी। इसके लिए लोगों को एडवाइजरी का पालन करने की सलाह दी है।

शपथ ग्रहण समारोह शाम छह बजे राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा। इसमें बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है।

‘‘इम्तियाज खान मार्ग, रकाबगंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर किसी भी वाहन को रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी।’’ इसमें कहा गया है कि इन मार्गों पर खड़े किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित रूप से वाहन खड़े करने एवं कानूनी निर्देशों की अवज्ञा करने के कारण चालान काटा जएगा। इन स्थानों पर खड़े वाहनों को उठाकर गोल डाकखाना की ओर पंडित पंत मार्ग पर ‘‘ट्रैफिक पिट’’ में खड़ा किया जाएगा।

यातायात को पटेल चौक, पटेल चौक गोल चक्कर, रेल भवन, कृषि भवन गोल चक्कर, गुरुद्वारा रकाब गंज गोल चक्कर और गोल डाकखाना से अन्य मार्ग की ओर मोड़ दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसों को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

‘‘जो लोग आईएसबीटी/रेलवे स्टेशन/हवाईअड्डों की ओर जा रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय लेकर अपनी यात्रा की सावधानीपूर्वक योजना बनाएं।’’ एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 1,100 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि परेशानी से बचने के लिए डायवर्जन का उपयोग करें और जहां प्रतिबंध लगा है वहां जाने से बचें। साथ ही डायवर्जन का उपयोग करें। इसके साथ ही ज्यादातर सार्वजनिक वाहनों का उपयोग करें।

जो लोग एयरपोर्ट, बस अड्डा या रेलवे स्टेशन जा रहे हैं वो लोग पर्याप्त समय निकालकर निकलें। आम जनता और वाहन चालकों को सलाह दी जाती है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें और निम्न माध्यमों से अपडेट रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here