Home Blog Ayodhya Ram Mandir Threat: अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की...

Ayodhya Ram Mandir Threat: अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ऑडियो मैसेज से अलर्ट पर रामनगरी खुफिया तंत्र अलर्ट

0

Ayodhya Ram Mandir Threat: Threat to bomb Ayodhya Ram temple, Ramnagari intelligence system on alert due to audio message from terrorist organization Jaish-e-Mohammed

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद अयोध्या को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है. राम मंदिर समेत महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. एसएसपी राज करण नैय्यर ने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. हालांकि, एसएसपी राज करण नैय्यर ने आतंकी संगठन के धमकी को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.लेकिन अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि अयोध्या धाम को विभिन्न एरिया में विभाजित करते हुए सीनियर राजपत्रित अधिकारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है, जिनमें विभिन्न जोन में सुरक्षाकर्मी तैनात है जिला पुलिस के अलावा पीएसी की भी कई कंपनी प्राप्त हुई है, जिनको लगाकर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. जितने भी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठान है सबकी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी है. पूरे क्षेत्र को सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से देखा जाता है, जो भी रियल टाइम इनपुट जनरेट होते हैं और जो भी ग्राउंड पर लोग लगे हुए हैं, उन्हें तत्काल कंट्रोल रूम द्वारा सूचना प्रोवाइड की जाती हैं. उसी के हिसाब से कार्रवाई की जाती है.

RO NO - 12784/135  

ऑडियो जारी करके दी गई धमकी
गौरतलब है कि राम मंदिर को बम से उड़ाने का एक ऑडियो में जैश-ए-मोहम्मद धमकी दी है. इसी के साथ ही राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. रामकोट से भी बैरियर पर जांच की जा रही है. राम पथ पर भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. बताया जा रहा है कि आमिर नाम का एक आतंकी ऑडियो में कह रहा है कि मस्जिद को हटाकर मंदिर बनाया गया है. अब इसे मंदिर को गिराना ही होगा. हमारे तीन साथी यहां कुर्बान हुए हुए हैं. अब इसे बम से उड़ाया जाएगा. इस ऑडियो के मिलने के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.

खुफिया तंत्र अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा
यह ऑडियो संज्ञान में आने के बाद सुरक्षा एवं खुफिया तंत्र के कान खड़े हो गए हैं। राममंदिर सहित उससे सटे संपर्क मार्ग एवं प्रमुख प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वर्ष 2005 में रामजन्मभूमि परिसर पर हुए आतंकी हमले में इसी संगठन का नाम सामने आया था। जैश रामजन्मभूमि को लेकर लगातार जहर उगलता रहा है। प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व भी इस आतंकी संगठन ने धमकी दी थी।

राममंदिर निर्माण के बाद उसकी सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार लगातार नए प्रबंध कर रही है। रामनगरी में प्रस्तावित एनएसजी सेंटर सुरक्षा विस्तार की नई कड़ी है।

अलर्ट मोड पर राम नगरी
आतंकी धमकी के बाद राम नगरी अलर्ट मोड पर है। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा परखने के लिए एसएसपी राज करण नय्यर ने दौरा किया। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ सतर्क रहने की हिदायत दी। हालांकि आतंकी संगठन के धमकी के बारे में उन्होंने अनभिज्ञता व्यक्त की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here