Home Blog मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया पहला...

मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया पहला रिएक्शन, जताया दुख,एक्स पर पोस्ट कर लिखा,….

0

Kanchenjunga Express collided with goods train, Railway Minister Ashwini Vaishnav gave the first reaction, expressed grief, posted on x and wrote,….

पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार (17 जून, 2024) की सुबह न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई. इसको लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

RO NO - 12784/135  

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा है, NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है। बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

उत्तर सीमांत रेलवे कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक ने बताया कि सुबह करीब 9 बजे हुई इस दुर्घटना में कुछ लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं।घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.”
अश्विनी वैष्णव के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि रेल दुर्घटना होने के बारे में जानकर स्तब्ध हूं.

ममता बनर्जी ने क्या कहा?
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में लिखा, ”अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना होने के बारे में जानकर स्तब्ध हूं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है, बताया जाता है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है.”

उन्होंने आगे लिखा, ”जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा टीमों को बचाव, राहत और चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है. युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.”

कई फीट हवा में उछली ट्रेन की बोगियां
रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। घटना स्थल के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में कई फीट हवा में उछल गईं जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here