Home Blog आतिशी का पानी ना देने का आरोप…दिल्ली में जल संकट पर आतिशी...

आतिशी का पानी ना देने का आरोप…दिल्ली में जल संकट पर आतिशी का हरियाणा सरकार पर आरोप..हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही- आतिशी

0

Atishi accuses Haryana government of not giving water…Aatishi accuses Haryana government of water crisis in Delhi..Haryana government is not giving water to Delhi – Atishi

देश की राजधानी दिल्ली गर्मी के बीच जलसंकट से जूझ रही है लेकिन इस बीच पानी को लेकर जमकर सियासत हो रही है और दिल्ली और हरियाणा सरकार के बीच पानी की कमी को लेकर जोरदार जंग छिड़ चुकी है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने एक बार फिर से हरियाणा सरकार पर पानी नहीं देने का आरोप लगाया है, जबकि हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने पलटवार करते हुए कहा है कि हरियाणा दिल्ली को पर्याप्त पानी दे रहा है और आम आदमी पार्टी झूठे आरोप लगा रही है.

RO NO - 12784/135  

हरियाणा पर आतिशी का आरोप : दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने आज फिर से जलसंकट को लेकर हरियाणा सरकार पर आरोप लगाए हैं. आतिशी ने बोलते हुए कहा कि “वजीराबाद बैराज में कोई पानी नहीं छोड़ा जा रहा है. पानी का स्तर इतना नीचे चला गया है कि अब नदी का तल दिखाई देने लगा है. हम हरियाणा सरकार से अपील करते हैं कि दिल्ली के लोगों की समस्या का समाधान करें. जब तक हरियाणा यमुना में पानी नहीं छोड़ेगा, दिल्ली में पानी की कमी बनी रहेगी. मुनक नहर को बहुत कम पानी मिल रहा है. दूसरी ओर वजीराबाद बैराज में पानी नहीं आ रहा है. मैं हरियाणा सरकार से हाथ जोड़कर कह रही हूं कि दिल्ली के लोगों का जीवन उनके हाथ में है और हरियाणा सरकार दिल्ली के लिए पानी छोड़े.”

दिल्ली में पानी के संकट पर जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 100 MGD (मिलियन गैलन प्रतिदिन) की कमी आज के दिन में दिल्ली में पानी की है. दिल्ली को हरियाणा से 100 MGD पानी कम मिल रहा है, इसका मतलब है कि 28 लाख लोगों को पानी कम मिल रहा है.

साथ ही आतिशी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा कि अगर स्थिति नहीं सुलझी तो 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी.

हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही- आतिशी

आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”मैंने हरियाणा के सीएम से बात की. उन्होंने कहा कि वो भी पानी हरियाणा होकर ही आएगा, हरियाणा ने हिमाचल का पानी भी देने से मना कर रखा है. हमारी हर कोशिश के बाद भी हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं दे रही है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here