Home Blog NEET पेपर लीक के मिले सबूत, ‘मैं पहले भी पेपर लीक…’,सामने आया...

NEET पेपर लीक के मिले सबूत, ‘मैं पहले भी पेपर लीक…’,सामने आया आरोपियों का कबूलनामा,, पढ़ें पूरा कबूलनामा

0

Evidence of NEET paper leak found, ‘I have leaked the paper earlier too…’, confession of the accused came to light, read the full confession

नीट पेपर लीक की गुत्थी सुलझती नजर आ रही है। एक छात्र ने खुद नीट 2024 पेपर लीक की बात कुबूली है। इस छात्र का नाम है अनुराग यादव। Anurag Yadav नीट यूजी 2024 एग्जाम में शामिल हुआ था। वो समस्तीपुर, बिहार का रहने वाला है। अब अनुराग ने पटना पुलिस को बयान दिया है जिसमें उसका कुबूलनामा है। जिसमें उसने NEET Paper Leak कांड का पूरा काला चिट्ठा खोल कर रख दिया है।

RO NO - 12784/135  

कबूलनामे में आरोपियों ने बताया कि पेपर लीक हुआ है. इसके लिए पैसे भी लिए गए थे. आरोपियों के कबूलनामे के अनुसार इस पेपर लीक करने वाले गैंग ने परीक्षा से एक दिन पहले अभ्यर्थियों को प्रश्न और उत्तर रटवाए थे. आरोपी अनुराग यादव ने कबूल किया कि नीट का पेपर लीक हो चुका था. परीक्षा से ठीक 1 दिन पहले 4 मई को क्वेश्चन पेपर पहुंच गया था.

पेपर लीक कांड के आरोपी अनुराग का कबूलनामा

मेरा नाम अनुराग यादव, उम्र 22 वर्ष, पे०-संजीव कुमार, सा०-परिदा, थाना-हसनपुर, जिला-समस्तीपुर हैं। मैं अपना सफाई का बयान बिना भय एवं दबाव, बिना लोभ लालच के शास्त्रीनगर थाना पर दरोगा जी के समक्ष दे रहा हूँ। मैं नीट के परीक्षा की तैयारी कोटा में एलेन कोचिंग सेंटर में रहकर कर रहा था। मेरे फुफा सिकंदर प्र० यादवेन्दु नगर परिषद दानापुर जूनियर इंजिनियर के पद पर कार्यरत हैं। मेरे फुफा द्वारा बताया गया कि दि०-05. 05.24 को नीट का परीक्षा हैं, कोटा से वापस आ जाओ। परीक्षा का सेटिंग हो चुका है। मैं कोटा से वापस आ गया तथा मेरा फुफा द्वारा दि0-04.05.24 को रात्रि में अमित आनंद एवं नीतिश कुमार के पास मुझे छोड़ा गया। जहाँ पर नीट के परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका दिया गया एवं रात्रि में पढ़वाया एवं रटवाया गया। मेरा सेंटर डी०वाई० पाटिल स्कूल में था तथा मैं स्कूल में परीक्षा देने गया तो जो प्रश्न पत्र रटवाया गया था वही प्रश्न सही सही परीक्षा में मिल गया। परीक्षा के उपरांत अचानक पुलिस आई तथा मुझे पकड़ लिया। मैं अपना अपराध स्वीकार किया।

यही मेरा बयान हैं। मैं अपना बयान पढ एवं समझ कर सही लिखा पाकर अपना हस्ताक्षर बना दिया।
अमित आनंद ने कबूल किया है कि मैं पहले भी पेपर लीक कराता रहा हूं. मैं किसी निजी काम से सिकंदर से मिलने के लिए गया था. उसी की निशानदेही पर मैं पकडा गया हूं. मेरे साथ नीतीश कुमार भी मिलने गया था. मैंने उससे कहा कि मैं प्रतियोगी परीक्षाएं लीक कराता हूं. इस पर सिकंदर ने कहा कि मेरे पास नीट एग्जाम के 3-4 अभ्यर्थी हैं. सिकंदर की बात सुनने के बाद उसने पेपर लीक कराया.

अमित आनंद ने बताया, कैसे किया पूरा खेल

कबूलनामे में अमित ने कहा है, “मैं किसी बिना दबाव या डर के अपना बयान दे रहा हूं. मेरी दोस्ती सिकंदर से हुई थी, जो दानापुर नगर निगम कार्यालय में जूनियर इंजीनियर है. मैं अपने एक निजी काम से उससे मिलने गया था.
सिकंदर से मुलाकात के दौरान मेरे साथ नीतीश कुमार भी था. बातचीत के सिलसिले में मैंने सिकंदर से कहा था कि मैं किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक कराकर अभ्यर्थियों को पास कराता हूं. सिकंदर ने इसपर मुझसे कहा कि मेरे पास 4-5 अभ्यर्थी हैं, जो नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पास करवा दीजिए.”

अमित ने आगे बताया, “बच्चों को पास करने के बदले में मैंने बताया कि 30-32 लाख रुपये लगेंगे. इस पर सिकंदर तैयार हो गया और कहा कि वह 4 अभ्यार्थी की हमें देगा. इसी बीच नीट परीक्षा की तारीख आ गई.
सिकंदर ने पूछा लड़कों को कब लाना है. मैंने कहा की पांच मई को परीक्षा है. चार मई की रात को अभ्यर्थियों को लेकर आना. चार मई की रात में नीट परीक्षा का क्वेश्चन पेपर लीक करवाकर सभी अभ्यर्थियों को उत्तर के साथ पढ़ाया-रटवाया जा रहा था.”

परीक्षा रद्द करने की मांग
वहीं सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर नीट यूजी 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग गई है. साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच की भी मांग गई है. अभ्यर्थियों की मांग है कि परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. ऐसे में पूरी परीक्षा को रद्द कर दोबारा से एग्जाम का आयोजन किया जाएगा.

यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द
यूजीसी नेट 2024 परीक्षा में गड़बड़ी के कारण शिक्षा मंत्रालय ने एग्जाम को रद्द कर दिया है. साथ ही मामले की जांच सीबीआई को दी है. वहीं नीट यूजी पेपर लीक मामले में अनुराग के बयान के बाद परीक्षा रद्द होने की संभावना जताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here