Home Blog तीन मंजिला घर में लगी भीषण आग,दो बेटियां समेत तीन लोग जिंदा...

तीन मंजिला घर में लगी भीषण आग,दो बेटियां समेत तीन लोग जिंदा जले ,आग ने सब खत्म कर दिया

0

A huge fire broke out in a three-storey house, three people including two daughters burnt alive, the fire destroyed everything

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तीन मंजिला मकान में आग लगने से पिता के साथ दो बेटियां जिंदा जल गईं। आग लगने की जानकारी मिलने पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची। काफी मेहनत के बाद आग पर काबू भी पा लिया गया, लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था। इस हादसे में जान गंवाने वाले तीनों लोगों के शव अस्पताल भेज दिए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा।

RO NO - 12784/135  

ग्वालियर शहर में बहोड़ापुर थाना इलाके के कैलाश नगर में विजय गुप्ता अपने परिवार के साथ रहते थे। तीन मंजिला मकान में ग्राउंड फ्लोर में सूखे मेवे का गोदाम था। वहीं, ऊपर के फ्लोर में विजय गुप्ता का परिवार रहता था। उनके परिवार में विजय के अलावा उनकी पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा था। हालांकि, अब विजय और उनकी दोनों बेटियों की मौत हो चुकी है।

गुरुवार तड़के हुआ हादसा
विजय की पत्नी बेटे के साथ मायके गई हुई थी। ऐसे में वह अपनी दोनों बेटियों के साथ घर में सोए हुए थे। गुरुवार सुबह 4 बजे के करीब शॉर्ट सर्किट के कारण उनके घर में आग लग गई। चश्मदीदों के अनुसार आग वहीं लगी थी, जहां से घर से बाहर निकलने का रास्ता था। ऐसे में भीषण आग लग जाने से घर के अंदर सो रहे पिता और दो बेटियों की दम घुटने से मौत हो गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मकान से पिता और दो बेटियों के शव दीवार तोड़कर बाहर निकाले गए। तीनों शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।

घर के नीचे था गोदाम
पुलिस के अनुसार मृतकों में एक व्यापारी और उनकी दो बेटियां शामिल हैं। बता दें कि ये घटना देर रात लगभग दो बजे के आसपास की है। घटना बहोड़ापुर इलाके में संत कृपाल सिंह के आश्रम के सामने वाली गली की है। यहां विजय गुप्ता का परिवार ड्राई फ्रूट का कारोबार करता है। घर में नीचे मेवे का गोदाम है, जबकि उसी भवन की ऊपरी मंजिल परगुप्ता परिवार रहता था।

घर से बाहर आने का एक रास्ता बंद था और दूसरे रास्ते में लगातार आग की लपटें उठ रही थी। इसलिए पिता और बेटी घर से बाहर नहीं निकल पाए और जिंदा जलने से उनकी मौत हो गई। साथ ही आशंका जताई जा रही है कि दुकान या गोदाम में शार्ट सर्किट हुआ और उसमें रखा सामान जलने लगा और धीरे धीरे आग पूरे मकान में फैल गई।

मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की टीम
लोगों ने तुरंत पुलिस और फायरब्रिगेड को इस घटना की सूचना दी। इसके बाद फायरब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू किया। सुबह तक आग पर काबू पाया जा सका। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here