Home Blog IND vs BAN T20 World Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर...

IND vs BAN T20 World Cup: भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर 8 का मुकाबला आज ,ये है बेस्ट ड्रीम11 टीम, जानिए पिच रिपोर्ट

0

IND vs BAN T20 World Cup: Super 8 match between India and Bangladesh today, this is the best Dream11 team, know the pitch report

 

RO NO - 12784/135  

IND vs BAN T20 World Cup: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 8 का दूसरा मुकाबला अब एंटीगा में खेलेगी। इस मैच में भारत का सामना बांग्लादेश के साथ होगा और इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। भारत की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं चल पा रहे हैं जो टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है।

कोहली और रोहित के फेल होने पर भारत का मध्यक्रम अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है, लेकिन यहां भी टीम की सबसे कमजोर कड़ी शिवम दुबे हैं। इस स्थिति में अगर बांग्लादेश के खिलाफ अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता है तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगा। बांग्लादेश के खिलाफ एंटीगा के मैदान की स्थिति को देखते हुए एक बदलाव हो सकता है, हालांकि ये भी निश्चित नहीं है। वैसे अगर शिवम बाहर होते हैं तो उनका सबसे बेहतरीन विकल्प संजू सैमसन साबित हो सकते हैं।

टी-20 विश्व कप 2024 के 47वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। यह मुकाबला एंटीगुआ स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। यह सुपर-8 में दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला होगा। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था, जबकि बांग्लादेश को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। आइए इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

पिच रिपोर्ट: बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल नहीं मानी जाती है। यहां बड़ी पारी खेलने के लिए बल्लेबाजों को अपनी नजरें जमानी होंगी, तभी बड़े शॉट्स लगाना आसान हो सकता है। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है, जिससे स्पिन गेंदबाजों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर सिर्फ 132 रन रहा है।

मौसम का हाल: खिलाड़ियों के लिए राहत

एक्यूवेदर के मुताबिक, 22 जून को एंटीगुआ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है। मैच रात 8 बजे शुरू होगा, जिससे खिलाड़ियों को उमस से ज्यादा परेशानी नहीं होगी। बारिश की 10 प्रतिशत संभावना है, जो खेल को प्रभावित नहीं करेगी।

विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम एंटिगुआ में पहली बार T20I मैच खेलेगा भारत

टीम इंडिया यहां पहली बार टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने उतरेगी. टीम इंडिया ने यहां सिर्फ 2 टेस्ट और 4 वनडे मुकाबला खेली है. इसके अलावा बांग्लादेश की बात करें तो यहां टीम ने एक टी20 मुकाबला खेला है जो इसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा और बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान टीम इंडिया ने दोनों टेस्ट में जीत हासिल की है. जबकि 2 वनडे मैचों को अपने नाम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here