Home Blog हाथरस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, भगदड़ के बाद भाग गया था...

हाथरस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, भगदड़ के बाद भाग गया था बाबा; हादसे के बाद 4.35 बजे ही स्विच ऑफ हो गया था बाबा का मोबाइल,आखिरी कॉल पर 11 मिनट बात

0

Big revelation about Hathras incident, Baba had fled after the stampede; Baba’s mobile was switched off at 4.35 pm after the incident, he talked for 11 minutes on the last call

हाथरस हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया है। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई है। जिस सत्संग में यह हादसा हुआ उस सत्संग को करने वाले नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा को लेकर कई चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। जिसमें पता चला है कि हादसे के बाद भोले बाबा ने किसी से मोबाइल पर बात की। जिसको लेकर पुलिस को कई अहम सुराख मिले हैं।

RO NO - 12784/135  

बाबा घटना स्थल से मंगलवार दोपहर करीब 1:40 पर निकल गया था। जिसके बाद बाबा की सत्संग आयोजकों और अन्य लोगों से लगातार बातचीत होती रही। बाबा का अंतिम लोकेशन दोपहर 3 बजे से 4:35 तक मैनपुरी स्थित उसके आश्रम में मिला। इस दौरान बाबा ने 3 नंबरों पर बात की। पहला नंबर महेश चंद्र नाम के शख्स का था, जिससे 3 मिनट की बात हुई. दूसरा नंबर किसी संजू यादव का था. बाबा ने इस शख्‍स से केवल 40 सेकंड तक बात हुई है. तीसरा नंबर किसी रंजना का था, जिससे बाबा की बात करीब 11 मिनट 33 सेकंड की हुई. खास बात यह है कि रंजना सत्‍संग के आयोजक देव प्रकाश मधुकर की पत्नी है. संभवत: बाबा ने देव प्रकाश से ही बातचीत की थी. अन्य दो नंबर भी आयोजक समिति के ही हैं. इनमें से महेश चंद्र बाबा का खास बताया जाता है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने बाबा का मोबाइल रिकॉर्ड चेक किया जिसमें पता चला कि बाबा को दोपहर 2.48 बजे सत्संग आयोजक देव प्रकाश मधुकर का कॉल आया था।

जांच समिति ने एसडीएम, सीओ के लिए बयान
सिकंदराराऊ के गांव फुलरई में सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत के बाद मंगलवार रात को ही मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और एडीजी प्रशांत कुमार हाथरस पहुंच गए थे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा किया और किस स्तर से गड़बड़ी हुई इसकी जांच के निर्देश दिए।

एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ और कमिश्नर चैत्रा बी को जांच सौंपी थी। 24 घंटे में जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिए। दोनों अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को इस संबंध में एसडीएम सिकंदराराऊ, सीओ और अन्य पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए गए।

फोन स्विच ऑफ
शाम 4:35 के बाद बाबा का फोन ऑफ हो गया. बाबा की तलाश में कुल 8 जगहों पर दबिश दी गई थी. बाब को ढूंढने के लिए इसके साथ ही अलग से 40 पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है. बाबा के हरियाणा या फिर दिल्ली भागने की गुंजाइश के चलते टोल प्लाजा से भी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. बता दें कि भोले बाबा खुद जाटव समुदाय से आता है. उसके अनुयायी यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हैं. बताया जाता है कि एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग में भोले बाबा की गहरी पैठ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here