Home Blog Business: एडवेंचर बाइक लॉन्च, भारत में जल्द ही तीन Bikes Triumph से...

Business: एडवेंचर बाइक लॉन्च, भारत में जल्द ही तीन Bikes Triumph से लेकर Hero तक हैं शामिल

0

Business: Adventure bike launch, three bikes from Triumph to Hero will be included in India soon

भारत में काफी कम समय में एडवेंचर और टूरिंग सेगमेंट की बाइक्‍स को काफी ज्‍यादा पसंद किया जाने लगा है। ग्राहकों की इसी पसंद को देखते हुए अब कंपनियों की ओर से भी ऐसी बाइक्‍स को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों में कौन सी तीन एडवेंचर बाइक्‍स (New Adventure Bikes in India) को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

RO NO - 12879/143  

Triumph Tiger 400
रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता Triumph की ओर से Tiger 400 को Adventure Bike के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को भी Bajaj के साथ मिलकर ला सकती है। इससे पहले भी दोनों कंपनियों ने साझेदारी में Speed 400 और Scrambler 400x को लॉन्‍च किया था।
भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भी एडवेंचर बाइक सेगमेंट में अपनी एक्सपल्स बाइक को बड़े 400cc इंजन के साथ लॉन्च कर सकता है। 420cc सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस किया जा सकता है। हार्ले डेविडसन X440 से प्रेरित। हालांकि अभी तक किसी भी कंपनी की ओर से इन मोटरसाइकिलों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में इन्हें भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

Hero Xpulse 400
भारतीय दो पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भी अपनी Xpulse बाइक को 400 सीसी के बड़े इंजन के साथ Adeventure Bike सेगमेंट में ला सकती है। इसमें 420 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जिसे Harley Davidson की X440 से प्रेरित होकर बनाया जा सकता है। हांलाकि अभी किसी भी कंपनी की ओर से इन बाइक्‍स को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इनको अगले कुछ महीनों के दौरान भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here