Home देश-विदेश चूहे ने गटकी 60 बोतल शराब , शराब पीने के आरोप में...

चूहे ने गटकी 60 बोतल शराब , शराब पीने के आरोप में चूहा गिरफ्तार,अब अदालत में करेगी पेश

0

Rat gulped 60 bottles of liquor, rat arrested for drinking liquor, now will present in court

 

RO NO - 12784/135  

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां के कोतवाली थाने के मालखाने में पुलिस ने जब्त की गई शराब रखी थी. चूहों ने थाने में ऐसा आतंक फैलाया कि पुलिस ने भी अपना माथा पीट लिया. दरअसल, चूहों ने शराब की 60 बोतलें खारी कर दी. इतना ही नहीं थाने में रखा गांजा भी चूहे चट कर गए.

इसके बाद पुलिस ने परेशान होकर चूहे को पिंजरे में कैद कर लिया. थाने में आतंक मचाने वाले कुछ चूहों को पकड़ने पुलिस जरूर हुई. अब इस मामले की हर तरफ चर्चा हो रही है.

दरहसल , पुलिस का कहना है कि उन्होंने प्लास्टिक की बोतलों में पैक अवैध शराब को जब्त किया था। इन शराब की बोतलों को उन्होंने स्टोर रुम में रख दिया था। जब जब्त अवैध शराब को पेश करने का वक्त आया तो लगभग 60 शराब की बोतलें खाली मिली। ऐसे में पुलिस ने आशंका जताई कि इन शराब को चूहों ने खाली कर दिया है। उनका कहना है कि बिल्डिंग काफी पुरानी है। यहां अक्सर चूहे देखे जाते हैं। इन चूहों ने बोतलों को कुतर-कुतर कर शराब को नष्ट कर दिया।

पुलिस ने ‘आरोपी’ चूहों में से एक को ‘गिरफ्तार’ करने का भी दावा किया है, जिसे अब सबूत के तौर पर अदालत के सामने पेश किया जाएगा. हालांकि, पुलिस अभी इस बात की पुष्टि नहीं कर पाई है कि शराब पार्टी में कितने चूहे शामिल थे! शराब की बोतलें जब्त की गईं, वह मामला अभी भी अदालत में लंबित है. पुलिस अब अदालत को परिस्थिति समझाने का तरीका ढूंढने की कोशिश कर रही है, क्योंकि जब्त की गई शराब अदालत में पेश की जानी है.

‘गांजे की बोरियां भी काटे देते हैं चूहे’

टीआई ने कहा कि चूहों के कारण हम लोग काफी परेशान रहते हैं. यह कोई पहली बार नहीं हुआ है. इसके पहले भी ऐसा होता रहा है. उन्होंने कहा कि थाने की इमारत पुरानी हो गई. इसके कारण चूहों की संख्या बढ़ गई है. मालखाने में चूहों ने कई रास्ते बना रखे हैं, जिससे वह अंदर आ जाते हैं. जप्त की गईं गांजे की बोरियां सहित दूसरा सामान भी चूहे कुतर देते हैं. जिससे परेशानी हो जाती है. सामान को चूहों से बचाने के लिए लोहे- टिन के बक्सों में रखते हैं.

‘जरूरी फाइलें भी कुतर देते हैं’

टीआई ने यह भी कहा है कि चूहे जरूरी फाइलों को भी कुतर देते हैं. इसलिए फाइलों को बचाने के लिए उन्हें सेफ जगह पर रखा जाता है. चूहों के पकड़ने के लिए पिजरें लगाए जाते हैं, उनमें फंसे चूहों को बाहर छुड़वा दिया जाता है. टीआई ने आगे कहा कि चूहे चाहे ऑफिस में हों या घर में नुकसान तो करते ही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here