Home देश-विदेश Steve Wozniak : एप्पल के को फाउंडर Steve Wozniak की बिगड़ी तबीयत,...

Steve Wozniak : एप्पल के को फाउंडर Steve Wozniak की बिगड़ी तबीयत, हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

0

Steve Wozniak: Apple co-founder Steve Wozniak’s health deteriorated, admitted to hospital.

ऐपल को-फाउंडर Steve Wozniak को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उन्हें मेक्सिको सिटी में स्ट्रोक आने के बाद भर्ती किया गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो 73 साल के Steve Wozniak मेक्सिको में World Business Forum इवेंट में शामिल हुए थे, जहां बुधवार को उन्हें स्ट्रोक आया.

RO NO - 12784/135  

कार्यक्रम में लेना था हिस्सा
एप्पल के को फाउंडर 73 साल के स्टीव वोज्नियाक मेक्सिको की राजधानी Santa Fe neighborhood में वर्ल्ड बिजनेस फोरम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. स्थानीय समय के अनुसार 4.20 मिनट पर उन्हें इस फोरम में स्पीच देनी थी, मगर उनकी हालात खराब होने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया.

क्या है वोज्निएक का रोल?
ऐपल की सफलता में Wozniak का बड़ा रोल है. उनके बिना ये शायद संभव नहीं हो पाता. स्टीव वोज्निएक अपने इनोवेटिव डिजाइन और फंक्शनल कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए जाने जाते हैं.

1976 में शुरू की थी कंपनी
बिजनेस पार्टनर स्टीव जॉब्स के साथ मिलकर Steve Wozniak ने एप्पल की स्थापना साल 1976 में की थी. अपनी बेहतरीन तकनीक के बल पर इस कंपनी ने लगातार ऊंचाइयों के नए मुकाम हासिल किया है और आज यह विश्व की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक है. यह ग्राहकों के लिए आईफोन (iPhone), आईपैड (iPad) जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाती है.

एप्पल के सीईओ पद रहे स्टीव जॉब्स (Steve Jobs) की मृत्यु साल 2011 में हो गई थी. नवंबर 2023 के मुताबिक एप्पल का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.859 ट्रिलियन डॉलर के आसपास है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here