Home देश-विदेश B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन,क्या बोले उसके प्रिंसिपल?

B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन,क्या बोले उसके प्रिंसिपल?

0

B.Tech student cut the neck of the bus conductor, what did his principal say?

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. चलती बस में एक युवक ने बस कंडक्टर (bus conductor) पर चापड़ से हमला कर दिया और बस से उतरकर फरार हो गया. घायल बस कंडक्टर को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल (SRN Hospital) में भर्ती कराया गया है जहां पर उसका इलाज चल रहा है.
कंडक्टर पर हमला करने वाली की पहचान लारेब हाशमी के रूप में हुई है. पुलिस से मुठभेड़ के दौरान हाशमी के पैर में गोली लगी है. उसने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के गले और हाथ पर चापड़ से वार किया था
पूरा विवाद टिकट के पैसों को लेकर हुआ था. इसी कारण उसकी चलती बस में कंडक्टर से कहासुनी हुई थी.

RO NO - 12784/135  

बीटेक स्टूडेंट के प्रिंसिपल ने क्या कहा?
लारेब हाशमी एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. इस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल एचपी शुक्ला ने लारैब हाशमी के बारे में ‘आज तक’ से बातचीत की है. इसमें उन्होंने कहा- ‘हाशमी शांत छात्र था. वह क्लास में पीछे बैठा करता था. सवालों के जवाब नहीं देता था. ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता था.
प्रिंसिपल ने आगे बताया कि छात्र लारेब हाशमी ऐसी घटना को अंजाम दे सकता है, यह सोचा नहीं जा सकता था. उसे तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

गर्दन पर चाकू से किया कई बार वार
लारेब हाशमी, बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. उसने कंडक्टर की गर्दन पर लगातार चाकू से इतनी बार हमला बोला कि उसकी मौत हो गई. हत्या करने के बाद हाशमी बस से कूद गया और छिपने के लिए एक कॉलेज कैंपस में घुस गया.
हमला करने के बाद लारैब हाशमी ने क्या कहा?
हाशमी चलते हुए कहता है- वो (कंडक्टर) मुसलमानों को गाली दे रहा था… मैंने उसे मारा है. वो बचेगा नहीं, मरेगा. जिसने हुजूर के खिलाफ बात कही, हम उसे मार देंगे. लाशों के ढेर लगा देंगे. इस दौरान वो देश के पीएम और यूपी के सीएम का नाम लेता है. साथ ही बार-बार मजहबी नारे लगाता है.

गवाह ने कही ये बात
आरोपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लेता सुनाई दे रहा है. जिसमें वह अपने हाथ में चाकू लेकर बाहर भागता नजर आ रहा है. बस ड्राइवर मंगला यादव ने कहा है कि अचानक बस के अंदर हमला हो गया. मैंने एक आवाज सुनी और फिर बस रोक दी. लोग कंडक्टर को अस्पताल लेकर गए लेकिन उसकी मौत हो गई.

किस बात को लेकर हुआ था विवाद?
लारेब का टिकट के पैसे को लेकर बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा से विवाद हुआ था. इसी के चलते उसने चापड़ से कंडक्टर पर हमला कर दिया. जब पुलिस लारेब के पास से चापड़ बरामद करने के लिए गई तब उसने कथित तौर पर फायरिंग कर दी. फिर पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें लारैब के पैर में गोली लग गई. जिसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया. फिलहाल, उससे पूछताछ की जा रही है.

मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ आरोपी
प्रयागराज पुलिस उस कॉलेज कैंपस में घुस गई, जहां वह छिपा हुआ था. पुलिस टीम उसे अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए ले गई, तो उसने पुलिस पर गोलीबारी की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसे भी अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

प्रयागराज के यमुनानगर क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिनव त्यागी के मुताबिक लारेब हाशमी यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र है. वह प्रयागराज के हाजीगंज इलाके में रहता है. उसके पिता, मोहम्मद यूनुस, शहर में एक पोल्ट्री फार्म चलाते हैं.

इस्लाम के अपमान पर कर दिया मर्डर
लारेब हाशमी अपना जुर्म कबूल कर रहा है. उसने हत्या को सही ठहराते हुए कहा कि बस कंडक्टर ने पैंगबर मोहम्मद का अपमान किया है. उस चाकू को लहराते हुए दिख रहा है जिससे उसने कंडक्टर को काटा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here