Home छत्तीसगढ़ यातायात पुलिस ने ओ.पी. जिंदल स्कूल के बच्चों को दिया यातायात नियमों...

यातायात पुलिस ने ओ.पी. जिंदल स्कूल के बच्चों को दिया यातायात नियमों की जानकारी….

0

Traffic Police O.P. Gave information about traffic rules to the children of Jindal School….

● ट्रैफिक डीएसपी ने बताए छात्र कब कर सकतें है लर्निंग लाइसेंस के लिये अप्लाई…..

RO NO - 12784/135  

रायगढ़ । एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन पर जिले के स्कूली छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के क्रम में आज दिनांक 02/12/2023 को उप पुलिस अधीक्षक यातायात रमेश कुमार चंद्रा के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा ओ.पी. जिंदल स्कूल पतरापाली रायगढ़ के छात्रों को ट्रैफिक नियम की जानकारी दिया गया । डीएसपी ट्रैफिक द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं को बेसिक सड़क दुर्घटना के कारण- ओवर स्पीड में वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग, ड्रंक एंड ड्राईव को बताते हुये छात्रों को सुरक्षित यातायात के लिये सभी यातायात नियमों के पालन करने की समझाइश दिये और दुपहिया में हेल्मेट तथा कार व हल्के वाहन में चालक व सफर करने वालों को सीट बेल्ट अनिवार्य रूप से लगाना चाहिये बताया गया ।

डीएसपी ट्रैफिक ने विद्यार्थियों को नियमों के तहत 16 से 18 आयु वर्ग वाले किशोरों को ‘विदाउट गियर’ 50 सीसी से कम वाहन वाले दोपहिया चलाने की अनुमति दिये जाने की जानकारी देते हुये इस उम्र के बच्चे को लर्निंग लाइसेंस के लिये अप्लाई करने समझाइश देकर लायसेंस अप्लाई की प्रक्रिया बताये । कार्यक्रम में छात्रों को रोचक तरीकों से यातायात नियमों की जानकारी देते हुये अवेयरनेस वीडियो क्लिप के जरिये संकेत चिन्हों की जानकारी एवं मोटर व्हीकल एक्ट के तहत दंड के प्रावधान को बताया गया । कार्यक्रम में छात्रों को यातायात पुलिस द्वारा अमूल्य जान-माल की सुरक्षा के लिए स्वयं तथा अपने शुभचिंतकों से यातायात नियमों की पालन करने के संबंध में प्रेरित किया गया ।
कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य व सहायक शिक्षक तथा ट्रैफिक डीएसपी श्री रमेश कुमार चंद्रा के साथ थाना यातायात के प्रधान आरक्षक मुकेश चौहान, आरक्षक विजय सिदार और अमृत मिंज शामिल थे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here