Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में बारिश से बढ़ गई ठंड, कई इलाकों में हो रही...

छत्तीसगढ़ में बारिश से बढ़ गई ठंड, कई इलाकों में हो रही बारिश

0

Cold increased due to rain in Chhattisgarh, it is raining in many areas

छत्तीसगढ़ में इन दिनों जबरदस्त ठंड है। मिचौंग तूफान का असर अब छत्तीसगढ़ में में भी देखने को मिल रहा है। दो दिनों से प्रदेश में धूप नहीं निकली है। बीते सोमवार से बदल छाए हुए है। मंगलवार को हल्की बारिश राजधानी में हुई। आज सुबह से भी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का दौरा जारी है। लोग बिना गर्म कपड़े के बाहर नहीं निकल रहे है। अब सड़कों में रेनकोट के साथ स्वेटर पहने लोग दिखाई दे रहे है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक मौसम में और परिवर्तन की संभावना जताई है। रायपुर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

RO NO - 12784/135  

मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवर्ती तूफान मिचौंग के प्रभाव से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल गया है। वहीं प्रदेश के कई इलाकों में आज अच्छी बारिश होने की संभावना भी है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री गिरावट होने की संभावना है। आठ दिसंबर से मौसम साफ होने की संभावना है, जिससे ठंड में और ज्यादा बढ़ोतरी होगी। चक्रवाती तूफान के प्रभाव से मौसम का मिजाज अगले तीन दिन ऐसा ही बना रहेगा।

रायपुर मौसम विभाग ने आज और कल के लिए जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, उनमें कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी शामिल है।

राजधानी रायपुर में बादल छाए रहेंगे इसके साथ ही कई इलाकों में अच्छी बारिश भी हो रही है। बादल छाए रहने और बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट होगी, लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है। बीते दिनों सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे। बंगाल की खाड़ी से आने वाली
ठंडी हवाओं चलते इन दिनों ठिठुरन और ज्यादा बढ़ गई है।

चक्रवात मिचौंग की लैंडफॉल प्रक्रिया बापटला के पास ओंगोल के उत्तर में शुरू हो गई है और यह एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में गुजर रहा है। लैंडफॉल के समय हवा की गति लगभग 90 से 100 किमी प्रति घंटा होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here