Home मनोरंजन एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो अपलोड करने वालो की मिली...

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो अपलोड करने वालो की मिली जानकारी, 1-2 नहीं कई लोग थे साजिश में शामिल?

0

Information received about those who uploaded deep fake video of actress Rashmika Mandanna, not 1-2 but many people were involved in the conspiracy?

साउथ की एक्ट्रेस और एनिमल फील की नायिका रश्मिका मंदाना के डीप फेक वीडियो मामले में चार संदिग्धों की जानकारी पुलिस को मिल गई है। इन चारो आरोपियों द्वारा अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की डीप फेक वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया गया था। फिलहाल मुख्य आरोपी की तलाश अभी जारी है। ये जानकारी दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई है।
इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा कि, अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के डीप फेक प्रोफाइल के मामले में शामिल चार संदिग्धों का पता लगा लिया है, जो निर्माता नहीं बल्कि अपलोडर निकले। पुलिस मामले में मुख्य साजिशकर्ता की तलाश कर रही है।

RO NO - 12784/135  

भारतीय दंड संहिता की धारा 465 (जालसाजी) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66सी और 66ई भी जोड़ी गई है। यह कानूनी कार्रवाई दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की एक शिकायत के बाद हुई, जिसने भारतीय अभिनेत्री से जुड़े ‘डीपफेक’ वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया।

4 संदिग्धों तक पहुंची दिल्ली पुलिस
ल्ली पुलिस का कहना है कि एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीप फेक वीडियो के मामले में शामिल चार संदिग्धों का पता लगा लिया गया है. चारों संदिग्ध इस वीडियो के क्रिएटर नहीं, बल्कि अपलोडर निकले हैं और अब पुलिस मामले में मुख्य साजिशकर्ता की तलाश कर रही है.

इनका भी डीप फेक वीडियो हुआ वायरल
अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के अलावा कई अभिनेत्रियों का डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री आलिया भट्ट, काजोल, कटरीना कैफ, शामिल है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भी डीपफके वीडियो वायरल हुआ था।

क्या है डीपफेक टेक्निक?
वायरल डीपफेक वीडियो में अभिनेत्री रश्मिका मंदाना की तस्वीर के साथ अवैध रूप से छेड़छाड़ की गई. एआई की मदद से किसी दूसरी महिला के चेहरे पर एक्ट्रेस का चेहरा चिपका दिया. आपको बता दें कि ‘डीपफेक’ एक डिजिटल टेक्निक है, जिसके तहत एआई का इस्तेमाल करके किसी व्यक्ति की तस्वीर को अन्य की फोटो से आसानी से बदला जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here