Home छत्तीसगढ़ विकसित भारत संकल्प यात्रा: मस्तुरी विधानसभा क्षेत्र के देवरीखुर्द सामुदायिक भवन में...

विकसित भारत संकल्प यात्रा: मस्तुरी विधानसभा क्षेत्र के देवरीखुर्द सामुदायिक भवन में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन

0

 

मस्तुरी।वार्ड क्रमांक 42 और 43 के सामुदायिक भवन में मंगलवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पार्षद मोती गंगवानी, प्रदेश भाजपा सह कोषाध्यक्ष बी पी सिंह, पार्षद लक्ष्मी यादव व कार्यक्रम में अपर आयुक्त जायसवाल जी,जोन कमिश्नर प्रमोद दुबे ने शिरकत की।

RO NO - 12784/135  

अतिथि गणों ने बहुउद्देशीय शिविर का शुभारंभ करने के साथ ही आयोजित कार्यक्रम में नागरिकों को विकसित भारत की शपथ दिलायी। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण कर कर्मचारियों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने और पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करने की बात कही।

 

बी पी सिंह ने कहा अभी तक विभिन्न योजनाओं से वंचित लोगों तक उनके लिए शुरू की गई सभी योजनाओं को पहुंचाना केंद्र व राज्य सरकार का लक्ष्य है। भारत संकल्प यात्रा के कैंप में आने वाले सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। आगामी 26 जनवरी तक हमने यह घर-घर संदेश पहुंचाना है। 100 प्रतिशत लोगों को योजनाओं का लाभ मिले उस पर सरकार काम कर रही हैं। जानकारी देते हुए बीपी सिंह ने बताया कि इस योजना का उद्देश्य जनता के बीच जा कर सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है ताकि लोग उन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र में नागरिकों व ग्रामीण इलाको में किसानों को किसानी की उन्नत तकनिकी से रूबरू भी करवाया जायेगा साथ ही उन्हें मुफ्त हेल्थ कैंप का लाभ भी मिलेगा।

बता दें कि जनजातीय क्षेत्रों से इस यात्रा की शुरूआत की गई थी। भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में सभी विभाग के स्टाल लगाये जा रहे हैं। जहां पर आमजन योजनाओं से जुड़ी जानकारी लेने के साथ ही उसका लाभ उठा सकते हैं।

कार्यक्रम में अपर आयुक्त जयसवाल जी जोन कमिश्नर प्रमोद दुबे जी पार्षद मोतीलाल गंगवानी लक्ष्मी यादव, राजेश शिंदे,रवि बरगाह, राजा शर्मा, शरद श्रीवास, शंभूदास मानिकपुरी,अवधेश प्रसाद आदि उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here